Back
Home » जरा हट के
पैर का अंगूठा खोलता है आपकी पर्सनालिटी से जुड़े राज़
Boldsky | 21st Jun, 2018 01:40 PM

कई लोग सोचते हैं कि वो खुद को बहुत अच्‍छे से जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि पर्सनैलिटी टेस्‍ट से किसी इंसान के बारे में ज़्यादा दिलचस्‍प तरीके से जाना जा सकता है। भविष्‍यवाणी कई प्रकार और कई बातों को आधार बनाकर भी की जा सकती है जिनमें से एक हस्‍तरेखा विज्ञान भी शामिल है।

पामिस्‍ट्री द्वारा बताई गई बातों पर कई लोग विश्‍वास करते हैं और आपको बता दें कि पैर के अंगूठे से भी किसी व्‍यक्‍ति के बारे में जाना जा सकता है।

फुट रीडिंग यानि पैरों को पढ़ने की कला को सोलेस्‍ट्री कहते हैं। इससे आप किसी इंसान के व्‍यक्तित्‍व के बारे में जान सकते हैं। पैर पढ़ने वाले विशेषज्ञों के अनुसार किसी व्‍यक्‍ति के पैरे के अंगूठे को देखकर ही उसके भविष्‍य के बारे में बताया जा सकता है। इतना ही नहीं इसके माध्यम से उसकी लव लाइफ से जुड़े राज़ भी खोले जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आपके बारे में आपके पैर के अंगूठे का आकार क्‍या कहता है।

बड़ा अंगूठा

अगर आपके पैर का अंगूठा बड़ा है तो ये आपके क्रिएटिव होने का संकेत है। इससे ये भी पता चलता है कि आप उत्‍कृष्‍ट विचारक हैं।

छोटा अंगूठा

वहीं अगर आपके पैर का अंगूठा छोटा है तो इसका मतलब है कि आप एक साथ कई कामों को करने में माहिर हैं। ये बच्‍चों की तरह नादान होते हैं। अकेले रहें या किसी के साथ, इन्‍हें खूब मज़ा करना आता है।

अंगूठे को घुमा सकते हैं

अगर आपका अंगूठा अपने आप ही घूमता है तो इसका मतलब है कि आप बहुत साहसी हैं और आपको एडवेंचर पसंद है। लेकिन अगर आप अपने अंगूठे को हिला नहीं पाते हैं तो ये आपके अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार और समर्पित होने का संकेत है।

अंगूठे के आकार के अलावा उसके आर्क से भी जान सकते हैं आप बहुत कुछ

अंगूठे के आकार के अलावा उसकी आर्क से भी किसी व्‍यक्‍ति की पर्सनैलिटी के बारे में जाना जा सकता है। लो आर्क वाले लोग बीमार रहते हैं और आपके दोस्‍त की संख्या ज़्यादा रहती है। वहीं दूसरी ओर, हाई आर्क वाले लोग आत्‍मनिर्भर होते हैं और अकेले रहते हैं।

अन्‍य खूबी

अगर आप लीडर की तलाश में हैं तो हर इंसान के पैर का अंगूठा ज़रूर देखें। अगर किसी के पैर का अंगूठा दूसरे से बड़ा है तो वो व्‍यक्‍ति बहुत बढ़िया लीडर बन सकता है। लेकिन वहीं दूसरी ओर ये लोग बहुत आतुर भी होते हैं। लीडर बनने पर ये किसी को बहुत ज़्यादा डॉमिनेट कर सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य