Back
Home » जरा हट के
जानिए, राशि अनुसार पर्सनेलिटी में क्‍या बदलाव लाने चाह‍िए
Boldsky | 22nd Jun, 2018 10:49 AM

वो क्या एक चीज है जो आप चाहते है कि आपकी जिंदगी में बदल जाए। शायद, ये आपकी कमजोरियां होगी जिसे आप अपनी पर्सनेलिटी की सबसे खराब चीज मानते है और आप उसे पूरी तरह से बदलना चाहते है। इस आर्टिकल में, हम आपको राशिनुसार ये बताने जा रहे है कि आपको खुद में क्या बदलाव लाने की जरूरत है ?

हमारे राशि के विशेषज्ञ आपको एक विशिष्ट चीज के बारे में बताएंगे जो बेहतर व्यक्ति बनने के लिए तत्काल बदला जाना चाहिए। यह भविष्यवाणी आपकी कमजोरी पर बेस्ड है जिसे आपके राशिचक्र के अनुसार परिभाषित किया गया हैः

मेषः मार्च 21-अप्रेल 19

आप जिंदगी जीने के लिए जो करते है उसमें आपको बदलाव लाने की जरूरत है।

आप जो काम कर रहे है उसमें अगर आपको खुशी नहीं मिल रही और आप अपने काम का आनंद नहीं ले रहे तो ये समय आगे बढ़ने का है और किसी दूसरे व्यक्ति को अपना रोल दें और देखिएगा इसके बाद आपको काफी खुशी मिलेगी। आपको ऐसी जाॅब ढूंढने की जरूरत है जिसे आप पसंद करते है, ऐसा करने से निश्चित रूप से आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

वृषभः अप्रेल 20-मई 20

वृषभः डर को अपनी जिंदगी पर शासन करने की अनुमति दें।

अगर कोई चीज है जिससे आप डरते है तो एक चांस लें, इसके पीछे कोई कारण हो सकता है। कई बार, डर आपको सही मार्ग दिखा सकता है कि आपकी बेहतरी के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या होगा।

मिथुनः मई 21-जून 20

मिथुनः अपने आसपास के लोगों में बदलाव लाए।

आपको सकारात्मकता और ऐसे लोगों से घिरे रहने की जरूरत है जो आपको सही मार्ग दिखलाए। अगर आपकी जिंदगी में कुछ नेगेटिव है, तो आपको उसे दूर करने की जरूरत है और ऐसे लोगों से दूर रहने की जरूरत है जो नेगेटिविटी फैलाते है।

कर्कः जून 21-जुलाई 22

कर्कः उस रिस्क को बदलें जो आप अपनी जिंदगी में नहीं ले रहे।

आपको और ज्यादा जोखिम उठाने की जरूरत है। वो चीजें करें जिससे आप डरते है। जिंदगी ऐसे जीए कि आप किसी की परवाह नहीं करते और जो भी काम करें उसमें खुद पर गर्व महसूस करें।

सिंहः जुलाई 23-अगस्त 23

इस तथ्य को बदलें कि आप बहुत संभलकर बोलते है।

आप ऐसा सोचते है कि दूसरों पर अपना रौब बनाए रखना और दूरी बनाए रखना अच्छा है, लेकिन क्या आपने वल्नरबिलिटी के बारे में सोचा है और वो कनेक्शन बहुत महत्वपूर्ण है ? इस पर एक बार फिर से सोचे।

कन्याः अगस्त 24-सितंबर 23

उस स्टैंडर्ड को बदलें जिसमें जीने में आप असफल रहे है।

जीवन की अवास्तविक उम्मीदों को ना जीने पर आपको खुद को सजा देने की आदत को छोड़ने की जरूरत है। इसके कारण आपको विफलता मिल सकती है और आप खुद को सबसे डिस्कनेक्ट महसूस कर सकते है।

तुलाः 24 सितंबर-अक्टूबर 23

इस फैक्ट को बदलें कि आप पूरी जिंदगी निःस्वार्थ भाव से रहे बल्कि अब आपकी बारी है कि आप थोड़ा स्वार्थी हो जाए।

आपको पहले खुद के बारे में सोचना शुरू करना चाहिए और इसमें कोई बुराई ना समझें। आप ने जो कुछ भी खुद को दिया है आप उससे थोड़ा अधिक पाने योग्य है। इस बात को याद रखें और बेहतरी के लिए अपने नजरिए को बदलें।

वृश्चिकः अक्टूबर 24-नवंबर 22

वृश्चिकः जिंदगी के प्रति अपनी धारणा को बदलें।

याद रखें कि नेगेटिविटी वो चीज है जो आपको पूरी तरह से हताश कर सकती है। गिलास को आधा खाली देखने के बजाय, उसे अलग तरीके से देखें। यानि आपको चीजों को थोड़ा अलग नजरिए से देखने की जरूरत है और फिर देखिएगा चीजों के प्रति नजरिया बदलने से आपकी जिंदगी में क्या बदलाव आएगा।

धनुः नवंबर 23-दिसंबर 22

धनुः अपने आपको पर्याप्त क्रेडिट दें।

आपको सभी के सामने खुद की पीठ थपथपाने की जरूरत है। बल्कि ऐसा करना किसी भी तरीके से गलत भी नहीं है। आखिरकार आप जो कुछ भी है और जिंदगी में आपने जो कुछ भी किया है उस पर गर्व करने में कोई बुराई तो नहीं।

मकरः दिसंबर 23-जनवरी 20

मकरः अपने आपको खुश रखने की कोशिश कर अपनी जिंदगी को बदलें, ना कि किसी दूसरे को। ध्यान रखें कि सबसे पहले खुद को खुश करना महत्वपूर्ण है और अपने आसपास के लोगों को खुश करने की कोशिश ना करे। जब आप ऐसा करेंगे तो यकीन मानिए आपको ऐसा महसूस होगा कि आप खुद में खो गए है।

कुंभः जनवरी 21-फरवरी 18

कुंभः अतीत के बारे में सोचने के तरीके को बदलें।

आपको क्या करने की जरूरत है कि अतीत में हुई अत्यधिक दुखदायी घटनाओं के बारे में ना सोचें। क्यूंकि आप उसे बदल नहीं सकते , बजाय कि उनसे कुछ सीखने के। इसलिए वर्तमान में जीना सीखें।

मीनः फरवरी 19-मार्च 20

मीनः अपने आसपास के माहौल को बदलें।

आपको ये समझने की जरूरत है कि जगह आपके लिए आवश्यक काम नहीं है। बल्कि अपने आसपास के माहौल को बदलें जिसमें आपको कामयाबी हासिल कर सकें और आगे बढ़ सके।

   
 
स्वास्थ्य