Back
Home » Business
लाखों रुपए लगती है फीस फिर भी रहस्‍यमयी हैं भारत के ये टॉप 5 कॉलेज
Good Returns | 11th Jul, 2018 11:35 AM
  • क्रिश्चियन कॉलेज मद्रास

    शायद मद्रास के इस कॉलेज के बारे में आपने भी सुना होगा। आपको बता दें भारत के चुनिंदा रहस्‍यमी और भूतिया कॉलेजों में से एक कॉलेज यह भी है। लोगों का मानना है इस कॉलेज की खाली कमेस्‍ट्री लैब से आवाजें सुनाई देती हैं। कई बार तो ऐसा लगता है कि यहां पर कोई लेक्‍चर दे रहा हो। ऐसा माना जाता है कि यहां के कमेस्‍ट्री के किसी प्रोफेसर की मौत इसी लैब में हुई थी।

    कोर्स समय फीस Master of Science [M.Sc] 2 year(s) 37011 Bachelor of Arts [BA] 3 year(s) 56157 Bachelor of Social Work [BSW] 3 year(s) 77757 Master of Arts [MA] 2 year(s) 56914

  • पुणे विश्‍वविद्यालय

    पुणे विश्‍वविद्यालय को भारत में अच्‍छे माहौल वाले कॉलेजों में से एक माना जाता है लेकिन वहां के छात्रों का मानना है विश्‍वविद्यालय भूतिया भी है। माना जाता है कि पुणे विश्‍वविद्यालय में 1886 में एलाइस रिचमैन नामक ऑस्‍ट्रेलियाई महिला की मौत हैजा से हो गई थी और तब से उसकी आत्‍मा जगह-जगह भटकती रहती है।

    कोर्स फीस समय Master of Business Administration [MBA] (Pharma-Biotech) 65,000/year 2 Years Post Graduate Diploma Programme in the Spanish Language 1 Year Bachelor of Performing Arts [BPA] 26,090/year 3 Years Master of Technology [M.Tech] 60,625/year 2 Years

  • राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान

    राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संसथान राउरकेला का यह परिसर एक शमशान घाट पर बना हुआ है। कई बार छात्रों को यहां पर क्रिकेट के मैदान में हडिड्यां भी मिलती हैं तो वहीं कई बार किचन में खुद ही बर्तन गिरते रहते हैं। यहां से जुड़ी और भी कई डरावनी कहानियां हैं जिनके बारे में ज्‍यादातर लोग नहीं जानते हैं।


  • सेंट बीड कॉलेज शिमला

    आपको बता दें कि इस मशहूर कॉलेज से प्रसिद्ध फिल्‍म अभिनेत्री प्रिटी जिंटा ने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। कहते हैं कि इस कॉलेज में अपने आप सीटियों की आवाज सुनाई दे जाती है और ऐसा लगता है कि डाईनिंग हॉल से कोई आ रहा हो। यहां पर बैचलर ऑफ ऑर्ट्स के लिए आपको 1 साल के लिए 19,700 रुपए देने होंगे और पूरे कोर्स के लिए 59,100 रुपए चुकाने होंगे।


  • आईआईटी रुड़की

    प्रसिद्ध कॉलेज आईआईटी रुड़की के बारे में कहा जाता है कि एक अवसादग्रस्‍त छात्र ने इस कॉलेज के हॉस्‍टल में सुसाइड कर लिया था। जिसके बाद उसे हॉस्‍टल के कमरे में कुछ अजीब घटनाएं हुईं। जिसकी वजह से इसे भी भूतिया कॉलेज कहा जाने लगा है। आपको बता दें कि आईआईटी रुड़की में देशभर से स्‍टूडेंट आते हैं पढ़ने के लिए।

    नोट- इस लेख के माध्‍यम से हम आपको डराना नहीं चाहते हैं बल्कि इन कॉलेजों से जुड़ी अफवाहों और रहस्‍यों को आप तक एक चटपटे अंदाज में पहुंचाने को प्रयास किया गया है।




भारत में आज भी रहस्‍यमी चीजों पर लोगों का ध्‍यान ज्‍यादा जाता है। भले ही इसके लिए कितने भी पैसे चुकाने पड़े वो इन सब चीजों से दूर रहना चाहते हैं। अपने देश में कई ऐसे बड़े-बड़े कॉलेज हैं जो कि हैं तो बहुत ही प्रसिद्ध पर इनकी रहस्‍यमयी कहानियां कोई नहीं जानता होगा। पर आज आपको भारत के कुछ ऐसे कॉलेजों के बारे में बताएंगे जहां पर फीस तो लाखों रुपए ली जाती है लेकिन फिर भी ये कॉलेज भूत-प्रेतों के लिए जाने जाते हैं। इन कॉलेजों से जुड़ी लोग कई रहस्‍यमयी बातें भी बताते हैं। तो आइए आपको इन कॉलेजों की फीस और इनकी दिलचस्‍प बातें बताते हैं।

   
 
स्वास्थ्य