Back
Home » ताजा
Nokia X5 की पिक्चर्स हुई लीक, कल किया जाएगा लॉन्च
Gizbot | 10th Jul, 2018 05:44 PM

नोकिया ब्रांड की एक्स सीरीज का अगल स्मार्टफोन 11 जुलाई यानि कल लॉन्च किया जाएगा। नोकिया के एक्स सीरीज के इस अगले स्मार्टफोन का नाम नोकिया X5 और नोकिया 5.1 Plus होगा। इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी नोकिया कंपनी की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पहले ही दे दी है। अब एक आधिकारिक प्रेस रेंडर की ताजा रिपोर्ट में नोकिया के इस फोन की झलक देखने को मिली है। पिक्चर्स को देखने पर यह स्मार्टफोन काफी हद तक Nokia X6 जैसा ही दिख रहा है। नोकिया एक्स 6 हाल ही में लॉन्च किया गया था। तस्वीरों को देखने से लगता है कि इस फोन का डिस्प्ले नॉच काफी बड़ा और बेजल थोड़े ज्यादा मोटे हो सकते हैं।

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Baidu पर जारी किए गए एक पोस्ट के मुताबिक 11 जुलाई को लॉन्च होने वाले इस फोन की चीन में कीमत चीनी युआन (करीब 10,400 रुपये) से कम दाम में पेश किया जाएगा। इस फोन के निचले हिस्से पर Nokia की ब्रांडिंग है। इसके पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है। इसी के साथ में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। आपको बता दें कि यह रेंडर ब्लू कलर के वेरिएंट में होगा।

चीनी वेबसाइट पर आए पोस्ट मिली जानकारी के अनुसार फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 5.1 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसके अलावा इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन का एचडी डिस्प्ले 5.86 इंच का होगा जिसमें 720x1520 पिक्सल टीएफटी पैनल होगा। जो 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला होगा। वहीं शायद इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ का प्रोसेसर की भी हो सकता है।

इस स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। इसके अलावा फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, यूएसबी जैसे सभी आम फीचर्स शामिल होंगे। इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैट्री होने की भी उम्मीद है।

   
 
स्वास्थ्य