Back
Home » ताजा
Xiaomi भारत के लिए बना रहा है एक स्पेशल स्मार्टफोन: रिपोर्ट
Gizbot | 11th Jul, 2018 11:48 AM

बाजार में स्मार्टफोन की मानों कोई होड़ सी लग गई है। सभी कंपनियां खास फीचरों के साथ अपने फोन को आगे रखना चाहती है। इसी तरह खबर मिली है कि Xiaomi कंपनी अपना एक नया स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। इसका कोड नेम 'Beryllium' होगा। बताया जा रहा है कि Xiaomi यह स्मार्टफोन खासतौर पर भारत के लिए ही बना रही है। बता दें , Xiaomi ने इस प्रोसेसर से लैस अब तक चार फोन लॉन्च किए हैं जिसमें Mi 8, Mi 8 Explorer Edition, Mi Mix 2S और Black Shark है, लेकिन अभी तक इनमें से किसी को भी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। देखना यह है कि Xiaomi का यह फोन भारतीय बाजार में कितना अच्छा प्रर्दशन करती है।

हालांकि अभी तक Xiaomi द्वारा लॉन्च हो रहे इस नए फोन की कोई खास जानकारी नही दी गई है, लेकिन लीक हुई कुछ जानकारी से लॉन्च हो रहे स्मार्टफोन के बारे में कुछ अनुमान लगाया जा सकता है। बता दें, इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी मार्च में क्रिएट किए गए फर्मवेयर फाइल्स से सामने आई। सबसे पहले यह फाइल FunkyHuawei को मिली जिसके बाद इसे एक्सडीए डेवलपर्स द्वारा सबके सामने पेश किया।

इस स्मार्टफोन में दो वेरिएंट होने की बात सामने आई है जिसे 'Beryllium' और 'Beryllium_global' कोड नेम का नाम मिला है। 'Beryllium' स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित मीयूआई के साथ आएगा। सार्वजनिक की गई कैमरा ऐप के कोड फाइल्स लॉन्च हो रहे स्मार्टफोन में नॉच वाला 18:9 एलसीडी डिस्प्ले हो सकता है। फोन की जानकारी में भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता का पता नही चला है। Xiaomi द्वारा अपने इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। इतना ही नहीं ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट के साथ डुअल कैमरा सेटअप होगा जो आपको कमाल की तस्वीरें क्लिक करने का मौका देगा।

Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन में एनएफसी कनेक्टिवटी फीचर को जोड़ा है। फोन की सबसे खास बात उसकी बैटरी हो सकती है, जानकारी के अनुसार फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। स्लैशलीक्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसी ब्रांड के एक स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी साइट पर लिस्ट किया गया था। हालांकि एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्मार्टफोन हाल ही में ट्रेडमार्क कराए गए 'POCOPHONE' ब्रांड के साथ जुड़ सकते है। हालांकि स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कोई भी ठेस जानकारी सामने नही आई है, इसलिए बताई गई चीजों में स्पेसिफिकेशन बदले जाने की संभावना हो सकती है।

   
 
स्वास्थ्य