Back
Home » ताजा
आज भारत में लॉन्च होगा Oppo Find X, स्पेशल फीचर्स से लैस स्मार्टफोन
Gizbot | 12th Jul, 2018 11:34 AM

Oppo कंपनी के एक नए स्मार्टफोन Oppo Find X की चर्चा काफी टाइम से हो रही है। अब आखिरकार आज ओप्पो फाइंड एक्स भारत में लॉन्च होने जा रहा है। इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कंपनी नई दिल्ली में एक इवेंट आयोजित कर रही है। आपको बता दें कि पिछले महीने ओप्पो ने अपने इसी स्मार्टफोन को पेरिस में लॉन्च किया था।

Oppo Find X कंपनी का एक स्पेशल स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में कई खूबियां है। यह स्मार्टफोन मोटोराइज़्ड कैमरा स्लाइडर के साथ आता है। इस स्लाइडर में फ्रंट और रियर दोनों कैमरा को जगह दी गई है। इस स्पेशल डिजाइन के जरिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर बेजल को पतला करने की कोशिश की है।

Oppo Find X के फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 3डी फेसियल सेंसिंग के साथ आने वाला है। इस फोन का लॉन्च इवेंट नई दिल्ली में किया जाएगा। जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप इंटरनेट के जरिए लाइव देख सकते हैं।

इस फोन में पॉप कैमरा लगा हुआ है। जो फोन के अंदर ही रहता है। जब आप पिक्चर क्लिक करने के लिए फोन को कैमरे की कमांड देंगे तो कैमरा अपने-आप बाहर आकर पिक्चर क्लिक करने के बाद दोबारा अंदर चले जाएगा। इसके अलावा इस फोन में फेस अनलोक फीचर भी है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह 3डी फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है, जो कि आईफोन X जैसा है।

इस फोन में 6.4 इंच का एमोलेड सैमसंग मेड पैनल होगा, जो 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ आया है, जिसमें 93.8 फीसदी आपको स्क्रीन मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में एंड्रॉयड ओरियो 8.1, डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है। ड्यूल कैमरा की मदद से आप डीएसएलआर की तरह bokeh इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। कैमरे में 5x lossless जूम दिया गया है। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस फोन में 25 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है जो कि AI के साथ आता है।

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3645mAH की बैटरी है। ओप्पो के इस फोन की बैट्री के लिए एक और खास बात है कि इसमें VOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी है। जिससे 2500mAh की बैटरी को 15 मिनट में चार्ज हो जाएगी। रैम की बात करें, तो इसमें 8 जीबी है। फोन में 256GB इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

ओप्पो के इस फाइन्ड एक्स फोन की कीमत की बात करें तो यूरोप में इस कीमत 999 यूरो यानि करीब 78,699 रुपए है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इंडिया में इस स्मार्टफोन की कीमत कितनी होगी।

   
 
स्वास्थ्य