Back
Home » ताजा
19 जुलाई को लॉन्च होगा Nokia X6, जानें इस फोन के स्मार्ट फीचर्स
Gizbot | 12th Jul, 2018 01:24 PM

Nokia कई लोगों की पहली पसंद और भरोसेमंद फोन कंपनी रही है। Nokia जल्द ही अपना स्मार्टफोन Nokia X6 लॉन्च करने वाला है। जिसका कई लोगों को काफी समय से इंतजार था। Nokia ने यह फोन सबसे पहले चीन में लॉन्च किया था। चीन में यह स्मार्टफोन मई में लॉन्च किया था। जिसके बाद Nokia X6 को 19 जुलाई को हॉन्गकॉन्ग में लॉन्च किया जा रहा है। बताया जा रहा है, Nokia का यह स्मार्टफोन सीधे तरीके से Asus ZenFone Max Pro M1 और Xiaomi Redmi Note 5 Pro को टक्कर देगा। हालांकि फोन की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी साझा नही की गई है।

मोबाइल मैगज़ीन HK की रिपोर्ट की मानें तो, Nokia X6 हॉन्ग कॉन्ग में Nokia 6.1 Plus के नाम से आएगा। यह फोन चीन में लॉन्च किए गए नोकिया एक्स6 वाले डिजाइन और हार्डवेयर के साथ आएगा। स्मार्टफोन के फीचर की बात की जाए तो इसमें 5.8 इंच डिस्प्ले के साथ नॉच डिजाइन और ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलता है। हैंडसेट गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा। इतना ही नहीं, स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर डिपार्टमेंट में बदलाव किया जा सकता है।

फरवरी में लॉन्च किया गया Nokia 6 एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। Nokia X6 फोन डुअल सिम होगा, साथ ही एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। फोन में 5.8 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। साथ ही हैंडसेट में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम या 6 जीबी रैम के विकल्प दिया जा रहा है। फोन में इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है लेकिन 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड करके

स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें एआई फीचर दिए गए हैं। Nokia X6 में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। यह 18 वॉट के चार्जर के साथ आता है।

बता दें इस हैंडसेट को नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। फोन में डिस्प्ले नॉच और फेस अनलॉक जैसे फीचर को भी जोड़ा गया है। हालांकि, नोकिया ब्रांड के लिए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने Nokia 6.1 Plus को हॉन्ग कॉन्ग में लॉन्च करने के बाद और भी कई बाजार में उतारने की बात कहीं सामने नहीं आई है।

   
 
स्वास्थ्य