Back
Home » खेल
विम्बलडन 2018: फेडरर को हरा एंडरसन ने सेमीफाइनल में जगह बनाई
Khabar India TV | 12th Jul, 2018 01:30 PM

लंदन: बुधवार को स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को विम्बलडन के क्वॉर्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के स्टार टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन से हार का सामना करना पड़ा। 16 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन और 8 बार विम्बलडन खिताब पर कब्जा करने वाले फेडरर का इस बार नौंवा विम्बलडन खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। 

बुधवार को हुए क्वॉर्टर फाइनल में एंडरसन ने फेडरर को 4 घंटे 14 मिनट में 5 सेट के कड़े मुकाबले में 2-6,6-7,7-5,6-4,और 13-11 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस शानदार जीत के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे 32 साल के एंडरसन काफी खुश नजर आ रहे थे। एंडरसन ने कहा कि फेडरर के साथ इस तरह के हुए करीबी और रोमांचक मैच को वो भूलना नहीं चाहेंगे। उन्होंने कहा दो सेट में पिछड़ने के बाद भी मैंने धैर्य नहीं खोया, कोशिश जारी रखी और अपना अच्छा प्रदर्शन किया।

तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच भी सेमीफाइनल में 
तीन बार के चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने विम्बलडन के क्वॉर्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। जोकोविक ने इस रोमांचक क्वॉर्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी को 6-3,3-6,6-2,6-2 से मात दोकर सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की की।

   
 
स्वास्थ्य