Back
Home » Entertainment
तो इसलिए 'सूरमा' की कहानी से प्रभावित हुईं चित्रांगदा सिंह
Khabar India TV | 12th Jul, 2018 05:14 PM

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने पिछले कुछ वक्त से अभिनय जगत से दूरी बना रखी है। लेकिन अब एक बार फिर से वह दर्शकों के बीच वापसी करने जा रही हैं। दमदार अभिनय और खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली चित्रांगदा ने 'सूरमा' से फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखा है तो वहीं अगली फिल्म 'साहब बीवी और गैंगस्टर 3' में वह संजय दत्त के साथ नजर आएंगी। चित्रांगदा का कहना है कि निर्माता को फिल्म निर्माण के हर चरण से जुड़ना होता है, इसलिए यह अभिनय से अधिक चुनौतीपूर्ण है। बता दें कि फिल्म 'सूरमा' भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है।

चित्रांगदा ने बातचीत में कहा, "मुझे हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की कहानी ने बहुत प्रभावित किया। मुझे जब पता चला कि गोली लगने से घायल होने के बावजूद संदीप भारतीय हॉकी टीम के कप्तान बने तो मुझे महसूस हुआ कि इस कहानी को पर्दे पर दिखाया जाना चाहिए। इसलिए मैंने इस पर फिल्म बनाने की ठानी। यह मेरे दिल के बहुत करीब है।" 'सूरमा' में हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी संदीप सिंह की जिंदगी के सफर को दिखाया जाएगा। यह फिल्म 13 जुलाई को रिलीज हो रही है। 'सूरमा' में अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। दिलजीत के अलावा फिल्म में तापसी पन्नू और अंगद बेदी भी अहम भूमिका में हैं।

इसका निर्देशन शाद अली ने किया है। फिल्म निर्माण के अनुभवों के बारे में पूछे जाने पर चित्रांगदा ने कहा, "यह काफी चुनौतीपूर्ण है। आप जब अभिनेता या अभिनेत्री होते हैं तो आपका फिल्म में काम केवल अभिनय करना होता है और आप फिल्म का प्रचार करते हैं। लेकिन बतौर फिल्म निर्माता आपको फिल्म की शुरुआत मसलन पटकथा से लेकर फिल्म के निर्माण और रिलीज तक हर एक चरण से जुड़ना होता है। फिल्म में हर सदस्य का योगदान होता है लेकिन अभी तक के अनुभव से मुझे लगता है कि एक निर्माता का काम काफी चुनौतीपूर्ण होता है और उसपर बड़ी जिम्मेदारी होती है।" फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखने के लिए स्पोर्ट्स बायोपिक चुने जाने पर चित्रांगदा ने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी से लेकर मैरीकॉम तक कई खिलाड़ियों पर बायोपिक बनी हैं, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है।“

उन्होंने आगे कहा है कि, “मैं चाहती थी कि महेंद्र सिंह धोनी और मैरी कॉम की तरह संदीप सिंह का जज्बा और संघर्ष भी दुनिया के सामने आए कि किस तरह एक इंसान व्हीलचेयर से उठकर दोबारा खड़ा होता है और हॉकी खेलकर देश का नाम रोशन करता है, इस तरह मैंने यह फिल्म बनाने की ठानी। सोनी पिक्चर्स के सहयोग के साथ हम यह कहानी लोगों के बीच पेश कर रहे हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि यह फिल्म लोगों को प्रभावित कर पाएगी।" चित्रांगदा जल्द ही फिल्म 'साहब बीवी और गैंग्सटर 3' में अभिनेता संजय दत्त के साथ नजर आएंगी। इस फिल्म में अपने किरदार के बारे में चित्रांगदा ने बताया, "फिल्म में साहेब और बीवी के बीच एक गैंगस्टर आता है, मैं इस फिल्म में संजय दत्त (गैंगस्टर) के लव इंट्रस्ट (प्रेमिका) का किरदार निभा रही हूं। मुझे यह किरदार काफी पसंद है, क्योंकि यह मेरे द्वारा अब तक निभाए गए किरदारों से अलग है।"

   
 
स्वास्थ्य