Back
Home » खेल
इंग्लैंड के खिलाफ सिद्धार्थ कौल को मिला डेब्यू का मौका, जानें उनकी अनसुनी बातें
Khabar India TV | 12th Jul, 2018 05:49 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला। कौल ने आईपीएल में बेतरीन प्रदर्शन किया था और इसके बाद ही वो हर किसी की नजरों में आए थे। कौल की खासियत ये है कि वो गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराते हैं और बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं। कौल को वनडे में डेब्यू का मौका मिला और आइए आपको उनके डेब्यू के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास और बड़ी बातें बताते हैं।

सिद्धार्थ के पिता रहे चुके हैं क्रिकेटर: सिद्धार्थ कौल के पिता तेज पॉल रणजी क्रिकेटर रह चुके हैं। वो जम्मू-कश्मीर की तरफ से रणजी खेलते थे। इसके अलावा वो भारतीय टीम के फिजियो थेरेपिस्ट भी रह चुके हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके हैं: सिद्धार्थ कौन साल 2009 में खिताब जीतने वाली भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। साल 2008 में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान विराट कोहली थे और कौल उनकी कप्तानी में खेल चुके हैं। 2008 के टूर्नामेंट में कौल ने 15.40 के औसत से 10 विकेट झटके थे।

IPL में धोनी से पिटवाए थे 15 रन: कौल ने साल आईपीएल में एम एस धोनी से एक ओवर में 15 रन ठुकवा डाले थे। जिसके बाद धोनी ने कौल से कहा था कि अच्छी गेंदबाजी कर रहा है तू, स्पीड भी बढ़ गई है, यॉर्कर्स भी अच्छा जा रहे हैं। ऐसे ही गेंदबाजी करते रहो।

आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक कौल ने 3 ओवरों में 26 रन दिए थे और कोई विकेट नहीं लिया था। पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड के ओपनर्स जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की।

   
 
स्वास्थ्य