Back
Home » समाचार
रेप की कोशिश में नहीं बल्कि लूट के इरादे से की गई थी संस्कृति राय की हत्या
Oneindia | 12th Jul, 2018 07:31 PM

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में गत 21 जून को बलिया निवासी पॉलीटेक्निक छात्रा संस्कृति राय की हत्या के मामले की गुल्थी को आखिरकार पुलिस ने सुलझा लिया। गुरूवार को अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ राजीव कृष्णा ने बंदरिया बाग स्थित कार्यालय पर प्रेस-कांफ्रेंस कर संस्कृति राय हत्याकांड का खुलासा किया।

पुलिस के मुताबिक, संस्कृति राय की हत्या लूट के इरादे से की गयी थी। पुलिस ने मामले की जांच कर बताया कि सीसीटीवी में शाम को 8:31 बजे पहली बार संस्कृति दिखाई दी थी। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पुलिस ने संस्कृति राय हत्याकांड में एक आरोपी को सीतापुर से दबोच लिया। जिसके बाद उससे पूछताछ शुरू की। इस दौरान आरोपी ने पुलिस को घटना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने लूट के इरादे हत्या करने की बात कबूल की है।

एडीजी जोन राजीव कृष्णा ने प्रेस कान्फ्रेंस में आईजी रेंज सुजीत पांडेय, पूर्व कप्तान आईपीएस दीपक कुमार, वर्तमान कप्तान कलानिधि नैथानी, एसपी नार्थ व आईपीएस अनुराग वत्स, एसपी टीजी हरेंद्र कुमार समेत ब्लाइंड केस का खुलासा करने वाली पुलिस टीम के कार्य की सराहना की। वहीं मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम को एडीजी लखनऊ ने 50 हज़ार का इनाम देने की घोषणा की है।

ये भी पढे़ं- पुलिस ने मारा तो एक फोन पर पहुंच गया गांव, बवाल के बाद चौकी छोड़कर भागे पुलिसवाले

   
 
स्वास्थ्य