Back
Home » समाचार
दिल्ली: इस साल महज सात शुभ मुहूर्त, 2019 में खिसकी हजारों शादियां
Oneindia | 12th Jul, 2018 08:06 PM
  • 20 साल बाद ग्रहों की दशा इतनी खराब

    दिल्ली के ज्योतिष जयगोविन्द शास्त्री का कहना है कि 20 साल बाद ऐसा हुआ है, जब ग्रहों की दशा काफी गड़बड़ हैं। उनका कहना है कि ग्रहों की दशा के कारण ज्यादातर शुभ मुहूर्त अगले साल जनवरी और फरवरी में खिसक गए हैं। उनका कहना है कि हिन्दू कैलेंडर के मुताबिक, 19 नवंबर से पहले शादी नहीं हो सकती है। इसके बाद भी सिर्फ नवंबर में 23, 24, 25 और 26 तारीख तो दिसंबर में 11, 12 और 13 तारीख में ही अच्छा मुहूर्त है। ऐसे में सिर्फ सात तारीखों में सारे शहर की शादियां होना संभव नहीं है।


  • नंवबर दिसंबर में होती हैं काफी शादियां

    दिल्ली में नंवबर और दिसंबर में काफी शादियां होती रही हैं। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को भी काफी चौकन्ना रहना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि अभी उन्होंने परमिशन के लिए दरख्वास्त लेना शुरू नहीं किया है, इसलिए अभी वो नहीं कह सकते कि इस साल शादियां कम हैं और अगले साल खिसकाई गई हैं या नहीं।


  • बैंक्वट हॉल भी सूने

    कैटर, वैडिंग प्लानर और दूल्हा-दुल्हन की पोशाक तैयार करने वाले डिजाइनर भी ये मान रहे हैं कि इस साल काम कम है। बैंक्व हॉल के लोगों ने भी ये माना कि कुछ दिनों को छोड़कर बुकिंग आ ही नहीं रही है। सभी का मानना है कि शुभ मुहूर्त के चलते इस साल शादियों का माहौल काफी अलग है।

    आन्ध्र प्रदेश: स्टील प्लांट में जहरीली गैस लीक होने से छह की मौत, पांच गंभीर




नई दिल्ली। इस साल के बचे हुए महीनों में शुभ मुहूर्त बेहद कम होने के चलते राजधानी दिल्ली में हजारों की शादियां इस साल नहीं हो पाएंगी। ज्यादातर ने शादियों को अगले साल के लिए खिसका दिया है। इस साल क्योंकि चुनिंदा तारीखें ही शादी के लिए शुभ हैं, इसलिए इन दिनों में तगड़ा बिजनेस करने वाले बैंक्वट हॉल, कैटर, फैशन डिजाइनर से लेकर तमाम वो दूसरे लोग भी इसको लेकर थोड़ा निराश हैं।

   
 
स्वास्थ्य