Back
Home » जरा हट के
कोरियन वॉर गुड बाय' से इंस्‍पायर्ड है 'जलेबी मूवी' का पोस्‍टर, देखिए सदी की आइकॉन‍िक किसिंग फोटोज
Boldsky | 5th Sep, 2018 06:25 PM
  • कोरियन वॉर गुडबॉय किस 1950

    दरअसल जलेबी का पोस्टर जिस आइकॉनिक फोटो से इंस्पायर लग रहा है। उस फोटो को लॉस एंजिल्स टाइम्स के फोटोग्राफर फ्रैंक ओ ब्रॉयन ने 1950 में तब क्लिक किया था, जब एक सैनिक कोरियन वॉर के लिए रवाना हो रहा था। फोटो में सैनिक रॉबर्ट माये थे, जो अपनी वाइफ ग्लोरिया को किस कर रहे थे। रॉबर्ट 160 इन्फेन्ट्री रेजीमेंट में सोल्जर थे।


  • द किसिंग सेलर-1945

    ये तस्‍वीर विश्‍व युद्ध के समाप्‍ति के बाद उस समय क्लिक की गई थी जब वर्ल्‍ड वॉर की समाप्ति की खबर सुन न्‍यूयॉर्क के टाइम्‍स स्क्वायर एक नाविक खुशी के मारे एक महिला को चूम ल‍िया था। यह ब्‍लैक एंड वाइट तस्‍वीर मशहूर जर्मन-अमेरिकी फोटोग्राफर अल्फ्रेड इसेन्सटाइड ने 14 अगस्त, 1945 को ली थी। उस वक्त यह तस्वीर लाइफ मैग्जीन में फुल पेज छपी थी।


  • लास्‍ट किस ऑन शिप - 1963

    ये फोटो 1963 की जब अमेर‍िकन सैनिक जंग पर जा रह‍े थे। इजिप्‍ट जा रहे है इस जहाज के निकलने से पहले नविक सैनिकों की पत्नियां इस तरह मिलते हुए नजर आई


  • द होप, 1945

    ये तस्‍वीर 1945 में अमेरिका के कनेक्टिकट रेलवे स्‍टेशन पर ली गई थी, जहां ये अमेरिकी सैनिक द्धितीय विश्‍वयुद्ध में ह‍िस्‍सा लेने जा रहा था। रेलवे स्‍टेशन पर सैनिक की यून‍िफॉर्म में ही अचानक इस लड़की (जो सम्‍भवतया उसकी पत्‍नी बताई जाती है) ने किस करते हुए अपने पांव ऊपर उठाए ल‍िए। फोटो के बैकग्राउंड में 'द होप' ल‍िखा हुआ नजर आ रहा है। वो जल्‍द ही मिलें इसी होप के साथ वो दोनों ए


  • विंडो गुडबाय किस-1935

    ये फोटो भी विश्‍वयुद्ध में जाने से पहले खींची गई थी। जब इजिप्‍ट के ल‍िए ट्रेन में जाने से पहले सभी सोल्‍जर खिड़की से बाहर न‍िकलकर अपनी पत्नियों को आखिरी बार गुडबाय किस कर रहे थे।




फिल्म 'जलेबी' का पहला पोस्टर रिलीज होते ही सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया है। दरअसल सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इस फ़िल्म का पोस्टर साल 1950 के कोरियाई युद्ध की एक ऐतिहासिक तस्वीर की नकल है।

सोशल मीडिया में जलेबी के पोस्टर के साथ एक और फोटो शेयर किया जा रहा है। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में एक लकड़ी ट्रेन के बाहर है और एक सोल्जर जंग में जाने से पहले उसे ट्रेन की खिड़की से बाहर न‍िकलकर गुडबाय किस कर रहा है। इस फिल्‍म के पोस्‍टर के जर‍िए फिर से 1950 की ये आइकॉन‍िक फोटो चर्चा में आ गई है।

आइए इस बहाने फिर से नजर डालते है कुछ ऐसे ही आइकॉन‍िक किसिंग फोटोज पर, जो सिर्फ परफेक्‍ट टाइमिंग की वजह से ऑइकॉनिक और मेमोरेबल क्लिक बन गई।

   
 
स्वास्थ्य