Back
Home » ताजा
Jio टीवी ने Zee के साथ की साझेदारी, अब यूजर्स देख सकेंगे 37 लाइव टीवी चैनल
Gizbot | 10th Oct, 2018 10:00 PM

इंडिया के सबसे बड़े कंटेंट प्लेयर ZEE Entertainment ने आज जियो ऐप्लिकेशन पर उपलब्ध सभी कंटेंट पोर्टफोलियो बनाने के लिए टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के साथ सौदा किया है। इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, ZEE के 37 लाइव टीवी चैनल जियोटीवी यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

ZEE5 की कंटेंट सहित ZEE5 मूल, सिनेमा, टीवी शो, म्यूजिक वीडियो, लाइफस्टाइल शो, किड्स शो और प्ले सभी जियो सिनेमा ऐप्लिकेशन में उपलब्ध होंगे। रिलायंस जियो ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि यह निर्णय जियो के 227 मिलियन से अधिक ग्राहकों के अनुभव को बढाएगा। यूजर्स को ZEE की समृद्ध और आकर्षक कंटेंट तक पहुंच प्रदान होगी। जिसमें 37 लाइव टीवी चैनल शामिल हैं।

रिलायंस जियो और ZEE की साझेदारी का फायदा

यह रिलायंस जियो द्वारा की गई यह अबतक की सबसे बड़ी कंटेंट पार्टनरशिप है। यह साझेदारी जियो यूजर्स को ZEE5 की खास कंटेंट तक पहुंच प्रदान करेगी। हालांकि ZEE5 कंटेंट केवल सब्सक्रिप्शन के माध्यम से उपलब्ध है, लेकिन जियो यूजर्स इसका मुफ्त में आनंद ले सकते हैं। इस कंटेंट गठबंधन में ZEE5 ऐप, ZEE की व्यापक डिजिटल कंटेंट लाइब्रेरी शामिल है। जिसमें हाल ही में लॉन्च किए गए ZEE5 मूल के साथ वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी), मूवीज, टीवी शो, म्यूजिक वीडियो जैसे कई नेटवर्क कंटेंट शामिल हैं। लेकिन लाइव टीवी देखने के लिए, उपयोगकर्ताओं को JioTV एप्लिकेशन पर भरोसा करना होगा।

ZEE5: कौन सा कंटेंट शामिल?

कुछ समय से, ZEE भारतीय दर्शकों को आकर्षित करने के लिए बहुत सारें कंटेंट पेश कर रहा है। साथ ही नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो इसे काफी बड़ी टक्कर देते आ रहे हैं। वहीं, व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए, ZEE ने रिलायंस जियो के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है, जिसने सेवाएं लॉन्च करने के केवल 20 महीने में 227 मिलियन यूजर्स को एकत्रित किया है। बता दें, ZEE 12 भारतीय भाषाओं में कंटेंट प्रदान करता है।

इस निर्णय पर बात करते हुए, ZEE इंटरनेशनल एंड जेड 5 ग्लोबल के सीईओ श्री अमित गोयनका ने कहा कि हम इस सकारात्मक विकास को लेकर बेहद खुश और उत्साहित हैं। कंटेंट निर्माता के रूप में, हमारा प्राथमिक उद्देश्य राष्ट्र और दुनिया भर में हमारे दर्शकों के लिए समृद्ध और आकर्षक सामग्री बनाना है। जियो की विस्तृत पहुंच हमें उपभोक्ताओं को बड़े आधार पर मनोरंजन पेश करने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि,हमारा कंटेंट जो 12 भारतीय भाषाओं में मौजूद है, रिलायंस जियो को अपने ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने की शक्ति देगा। हम इस संगठन को आगे बढ़ाने के लिए बेहद खुश हैं।

ZEE5 ने शाओमी एमआई टीवी के लिए अपना रास्ता खोला

ZEE की तरफ से यह आने वाली दूसरी बड़ी घोषणा है। बता दें, इससे पहले, कंपनी ने अपनी ZEE5 कंटेंट पांच लाख से अधिक शाओमी एमआई टीवी यूजर्स को उपलब्ध कराई है। शाओमी एमआई टीवी पैचवॉल इंटरफेस पर चलता है। जो भारतीय दर्शकों को कंटेंट-हैवी-प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। बता दें, इरोज नाउ, सोनी एलआईवी जैसे अन्य प्लेयर पहले से ही देश में एमआई टीवी यूजर्स को कंटेंट की पेशकश कर रहे हैं।

   
 
स्वास्थ्य