Back
Home » ताजा
TrueCaller अब यूजर्स को देगा चैटिंग करने की सुविधा
Gizbot | 11th Oct, 2018 09:00 PM

Truecaller उन लोगों के लिए सबसे मददगार ऐप है जो अनचाहे नंबरों से आने वाले कॉल से परेशान रहते हैं। उन्‍हें ऐसे अनचाहे लोगों को ब्‍लॉक करने में मदद करती है। इसकी मदद से आपको अनवॉटेंड कॉल्‍स, मैसेज नहीं आएंगे। आपको जानकर खुशी होगी अब जल्‍द ही आप Truecaller में चैट भी कर सकते हैं। जी हां इस नए फीचर को एप्पल के आईओएस और Google के एंड्रॉयड से जल्‍दी ही जोड़ा जाएगा।

Truecaller का नया चैट ऐप

ट्रू सॉफ़्टवेयर स्कैंडिनेविया एबी की सिद्ध एप्लिकेशन, ज़ाहिर है कि हम Truecaller ऐप के बारे में बात कर रहे हैं जो एप्पल में iMessage: Truecaller उपयोगकर्ताओं के बीच, चैट इंटरफेस, अगर मैसेज किसी ऐसे व्यक्ति को भेजा जाता है जिसके पास एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं है, जिसमें कंटेंटे सिर्फ एसएमएस के रूप में आ जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Truecaller के नए फीचर से यूजर्स कर सकेंगे कॉल रिकॉर्ड

ऐसा करने के बाद एक और मैसेजिंग टूल उपलब्ध कराने से कोई मतलब नहीं है, अब बहुत सारे विकल्प हैं। एक योजना के तहत जल्द ही तीसरे पक्ष को आवेदन में अपनी सेवाओं को एकीकृत करने की अनुमति दी जाएगी। एक चैट सिस्टम सपोर्ट के एक महत्वपूर्ण चैनल के रूप में उपयोगकर्ता के सामने आता है।

ट्रू सॉफ्टवेयर के स्टार्टअप का नाम Chillr होगा

पहले से ही इसमें अतिरिक्त सेवाएं चल रही हैं: जैसे कि मनी ट्रांसफर और पेमेंट सिस्‍टम जो कि भारत के लिए ऐप संस्करण पर काम शुरू होने के बाद ऐप में होगी। ट्रू सॉफ्टवेयर के स्टार्टअप का नाम Chillr होगा।

मीडिया प्लेटफॉर्म पर, हम टेकक्रंच के बारे में बात कर रहे हैं, ट्रू सॉफ़्टवेयर की मानें तो ट्रूकेलर की चैट फेक न्‍यूज से लड़ने में मदद करेगी: इसमें स्पैम और जंक मेल के साथ, उपयोगकर्ता फेक न्‍यूज का लिंक के साथ रिपोर्ट कर सकेंगे। शिकायतों के विश्लेषण के आधार पर, जिसमें मशीन लर्निंग भी शामिल होगी, इस प्रकार की सामग्री स्वचालित रूप से अवरुद्ध हो सकती है, यह फंक्‍शन स्पैम लिंक के लिए काम करते हैं।

यह भी पढ़ें:- अब Truecaller पर जानें, "किसने देखा आपका कॉलर प्रोफाइल"

व्हाट्सएप के माध्यम सेफेक न्‍यूज के प्रसार से सबसे अधिक प्रभावित होने के नाते ट्रूकेलर के लिए एक विशाल बाजार है। आपको बता दें कि ऐप के 100% अनुमानित 100% लाख दैनिक उपयोगकर्ता भारत से हैं। एशियाई देश पर ध्यान देने के बावजूद, ट्रूकेलर चैट आने वाले हफ्तों में एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वैश्विक रूप से उपलब्ध होगा।

   
 
स्वास्थ्य