Back
Home » ताजा
OnePlus 6T के पांच फीचर्स, जो आपको पूरी तरह कर देंगे आकर्षित
Gizbot | 12th Oct, 2018 11:22 AM
  • अमेजन की ग्रेट इंडियन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2018 का फायदा

    अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के साथ इंडिया के इस सबसे बड़े प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस ने भी सेल के पहले 36 घंटे में ही बुकिंग के रिकॉर्ड तोड़ दिए। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में आगामी Oneplus 6T के लिए पहले 36 घंटे में अबतक की सबसे ज्यादा प्री-बुकिंग हो चुकी है।


    बता दें, वनप्लस 6 टी स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग के 36 घंटों के भीतर ही 400 करोड़ रुपये की बुकिंग की जा चुकी है। जो काफी हैरान करने वाली संख्या है। वहीं, बिक्री अवधि के दौरान वनप्लस स्मार्टफोन की बुकिंग Amazon.in पर इस साल पांच गुना बढ़ी है। 5 महीने पहले लॉन्च किया गया वनप्लस 6, अभी भी Amazon.in पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्मार्टफोन है। OnePlus 6T निश्चित रूप से सबसे रोमांचक स्मार्टफ़ोन में से एक है। स्मार्टफोन में कुछ पांच चीजें ऐसी हैं, जिसे देखने का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। डिवाइस इन्हीं पांच फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के चलते चर्चा का विषय बन रहा है।


  • Oneplus 6T का स्क्रीन अनलॉक फीचर

    वनप्लस ने पहले से ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि, वनप्लस 6 टी में एक futuristic Screen Unlock feature शामिल होगा। तकनीक को अधिक सुरक्षित और सैफ बनाने के लिए, वनप्लस ने हार्डवेयर और स्व-शिक्षण एल्गोरिदम को भी जोड़ा है। जो एक ज़िप्पी अनलॉक अनुभव प्रदान करने के लिए आपकी बॉयोमीट्रिक जानकारी को प्रीलोड करने में सक्षम हैं। वनप्लस के इंजीनियरों ने एक समर्पित 'ट्रस्ट जोन' का उपयोग किया है जो आपके फिंगरप्रिंट जानकारी को स्टोर करने के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 में पाया जाता है। zone serves गोपनीयता के लिए एक अलग वर्चुअल स्पेस के रूप में कार्य करता है। इस आगामी प्रीमियम स्मार्टफोन का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर तकनीक साधारण बायोमैट्रिक स्कैनर से कहीं ज्यादा कॉम्पलैक्स है। वनप्लस 6टी का स्क्रीन अनलॉक बैक स्क्रीन के मोड्यूल अटैच से कहीं ज्यादा है। इसमें एक वाइड रेंज के हार्डवेयर और सोफ्टवेयर का उपयोग किया गया है जिसकी वजह वनप्लस 6टी का अनलॉक फीचर काफी सावधानी से काम करता है और फोन को हर हाल में सुरक्षित रखता है। आगामी स्मार्टफोन में अबतक की सबसे एडवांस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट मॉड्यूल पर काम करता है, जो आपके फिंगरप्रिंट को काफी सावधानी से अपने लेंस में रजिस्टर कर लेता है। वनप्लस 6टी की स्क्रीन आपके फिंगरप्रिंट के आउटलाइन पर लाइट सोर्स का काम करती है। जिसकी वजह एकदम सटीक तरीके से सेंसर फिंगरप्रिंट को पकड़ पाता है।


  • फास्टर डैश चार्जिंग

    स्मार्टफोन में बैटरी सेटअप भी काफी शानदार दिया गया है। इस फोन में हर तकनीक की तरह बैटरी भी काफी मजबूत है। जो यूजर्स को एक लंबा बैकअप टाइम देगी। प्रीमियम स्मार्टफोन के लिहाज से इस फोन की बैटरी भी काफी दमदार है। नई बैटरी 3700 एमएएच जितनी बड़ी होगी, निश्चित रूप से वनप्लस 6 '3300 एमएएच इकाई की तुलना में एक बड़ी इकाई होगी। यह आपके कठोर उपयोग के बाद भी बनाए रखने का वादा करता है। सबसे आगे,कंपनी को लोकप्रिय डैश चार्ज का एक उन्नत वर्जन भी लाया जाता है। वनप्लस कंपनी की सबसे अच्छी खूबी इस फोन की तेज चार्जिंग तकनीक है। डैश चार्ज जो यूजर्स को काफी पसंद आती है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि नए वनप्लस फ्लैगशिप हैंडसेट के साथ बेहतर और बेहतर फास्ट चार्ज तकनीक भी मिल सकती है। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कंपनी नई चार्जिंग तकनीक से बैटरी प्रदर्शन में सुधार कैसे करेगी, लेकिन इस बात पर भी सबकी नजर रहेगी।


  • एक नई तरह की शुरूआत

    वनप्लस 6 टी स्मार्टफोन नए एंड्रायड पाई आउट ऑफ़ द बॉक्स चलाने के लिए भारत में पहला नॉन-पिक्सेल स्मार्टफोन होगा। बता दें, वनप्लस 'ऑक्सीजन ओएस स्कीन के साथ मिलकर Google द्वारा अपने डेवलपर कॉन्फ़्रेंस Google I/O पर पेश किए गए अपग्रेड जेस्चर नेविगेशन लेकर आएगा। फोन में एक नई अडाप्टिव बैटरी फीचर को भी शामिल किया गया है। जो आपके ऐप्स के इस्तेमाल का विश्लेषण करती है। साथ ही साथ जब यूजर्स उन ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर रहें होंगे, तब बैटरी की खपत को भी रोकेगी। जिससे फोन की बैटरी लंबे समय तक चल सके। वहीं, वनप्लस पिछले फ्लैगशिप वनप्लस 6 स्मार्टफोन के लिए एंड्रायड पाई-बेस ऑक्सीजनोस 9.0 को भी रोलआउट कर रहा है।


  • सुपर AMOLED डिस्प्ले

    OnePlus 6 अपने क्रिस्प फुल एचडी+ स्क्रीन पर एज-टू-एज डिस्प्ले पर शानदार मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस के लिए जाना जा रहा है। अब नया वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन उससे भी अच्छे बेस्ट क्लास के डिस्प्ले एक्सपीरियंस के साथ आएगा। अभी तक हम जितना जानते हैं उसके अनुसार OnePlus 6T में बहुत छोटा नोच होगा, जो फ्रंट-फेसिंग कैमरा को बढ़े पैमाने पर बढाएगा। इस नए नोच को वॉटरड्रॉप नोट कहा जाएगा और गेम, वेब ब्राउज़िंग और हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग करते समय पहले से ज्यादा बेहतर फुल एचडी+ स्क्रीन का अनुभव मिलेगा।

    नया टाइप-सी वनप्लस बुलेट इयरफ़ोन


    जब वनप्लस के बुलेट वायरलेस हेडफ़ोन स्मार्टफोन एक्सेसरीज़ को लॉन्च किया गया था। तब वह काफी चर्चा में थे। वहीं, वनप्लस 6 टी के लॉन्च के साथ, कंपनी ने यूजर्स के लिए कुछ खास तैयारी की है। बता दें, वनप्लस 6 टी स्मार्टफोन लॉन्च करने के साथ कंपनी नए बुलेट इयरफ़ोन की एक जोड़ी को भी लॉन्च कर रही है। जो टाइप-सी जैक के साथ आएगी। कंपनी का इयरफ़ोन में टाइप-सी पोर्ट का इस्तेमाल करने का खास कारण यूजर्स को हानि रहित ऑडियो एक्सपिरियंस प्रदान कराना है। वनप्लस 6 टी ने ऑडियो एक्सपिरियंस और हैंडसेट की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने के लिए 3.5mmaudio जैक को खत्म करने का फैसला लिया है। ऑडियो जैक को हटाने के बाद अतिरिक्त जगह का इस्तेमाल बड़ी बैटरी को फिट करने के लिए किया जाएगा।




वनप्लस कंपनी अपने प्रीमियम स्मार्टफोन के निर्माण के चलते जानी जाती है। बता दें, कंपनी अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन - वनप्लस 6 ने टी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। फोन को 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने से पहले ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 टी ने बाजार में हंगामा मचा दिया है। सभी फोन को लेकर काफी उत्साहित हैं। स्मार्टफोन निश्चित रूप से भारतीय बाजार और वैश्विक स्तर पर टैक-सेवी मोबाइल यूजर्स के लिए कुछ खास विशेषताओं को लेकर आएगा।

अब OnePlus 6T की लॉन्चिंग डेट नजदीक है तो इसको लेकर मार्केट में चर्चाएं भी तेज हो गई है। चूंकि ये फोन 30 अक्टूबर को लॉन्च होने वाला है, ऐसे में ई-कॉमर्श साइट अमेजन ने इसके लिए खास व्यवस्था की है। अमेजन साइट पर वनप्लस 6टी के लिए एक खास "Notify me" का ऑप्शन दिया गया है। आप अमेजन साइट पर "Notify me" के ऑप्शन को क्लिक करके चालू कर सकते हैं। इसके बाद आपको वनप्लस 6टी से जुड़ी हर अपडेट नोटिफिकेशन के रूप में मिलती रहेगी।

   
 
स्वास्थ्य