Back
Home » समाचार
Me Too के समर्थन में उतरे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बोले- अब बदलाव का वक्त आ गया है
Oneindia | 12th Oct, 2018 12:09 PM

नई दिल्ली। देश में चल रहे #MeToo कैंपेन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब समय आ गया है जब सभी महिलाओं के साथ सम्मान और इज्जत से पेश आना सीख जाएं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को चीखकर बोलने की जरूरत है। राहुल गांधी पहले बड़े नेता हैं जिन्होंने #MeToo कैंपेन का समर्थन करते हुए बोला है।

पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया पर #MeToo कैंपेन चल रहा है। एक साल पहले अमेरिका में यौन शोषण पीड़ितों के लिए शुरू हुए इस कैंपेन ने हाल ही में भारत में जोर पकड़ना शुरू किया है। राहुल गांधी ने इस कैंपेन का समर्थन करते हुए शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, 'अब समय आ गया है जब सभी महिलाओं के साथ सम्मान और इज्जत से पेश आना सीख जाएं। मुझे खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते, उनकी जगह कम हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को चीखकर बोलने की जरूरत है।'

भारत में फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनेताओं तक का नाम यौन शोषण के मामलों में सामने आया है। इसमें विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर भी शामिल हैं, जिनपर 7 महिला पत्रकारों ने जर्नलिज्म के दौरान यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। एमजे अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद विपक्ष ने उनका इस्तीफा मांगा है। सूत्रों के अनुसार अकबर अपनी विदेश यात्रा से लौटते ही पद और पार्टी से अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य