Back
Home » Business
आइकिया ई-कॉमर्स ऑपरेशन को भारत में मार्च से शुरू करेगी
Good Returns | 12th Oct, 2018 12:04 PM
  • ऑनलाइन ऑडर्स की बढ़ोतरी की उम्‍मीद

    वहीं इस बात की भी जानकारी ली गयी कि क्या आने वाले दिनों में रेवेन्यु कमाने के लिए ऑनलाइन ट्रेड ही कंपनी का केन्द्र बिंदु होगा, तो इस पर बेटजेल का कहना हैं कि आइकिया दोनों प्लेटफॉर्म्स के पूर्ण एकीकरण पर विचार कर रही है। हालांकि कंपनी को आने वाले दिनों में ऑनलाइन ऑडर्स में बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।


  • फिजिकल स्टोर के साथ ऑनलाइन बिजनेस से भी मुनाफा

    वहीं कंपनी को ऑनलाइन वेंचर, अमेजन, फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट जैसे ई-रिटेलर दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा के बावजूद मुनाफा हासिल होने की उम्मीद है। मौके पर मौजूद बेटजेल का कहना हैं कि इस वक्त आइकिया अपने फिजिकल स्टोर के साथ ऑनलाइन बिजनेस से भी मुनाफा हासिल होने की उम्मीद कर रही है।


  • हर साल 70 लाख विजिटर आने की उम्मीद

    बेंगलुरु स्टोर के बारे में पूछने पर बेटजेल ने कहा कि कंपनी का यह 5 लाख वर्ग फुट में फैला स्टोर 2020 की गर्मियों में शुरू होगा। इसमें हर साल 70 लाख विजिटर आने की उम्मीद है। बता दें कि इस स्टोर में लगभग 2000 व्हीकल्स के लिए पार्किंग स्पेस होगा और एक 1000 सीटर रेस्टोरेंट होगा, जिसमें स्वीडिश और भारतीय दोनों तरह का खाना मिलेगा।




आइकिया स्‍वीडन की होम फर्न‍िशिंग र‍िटेल कंपनी भारत में अपने ई-कॉमर्स ऑपरेशंस मार्च 2019 से शुरू करेगी। इस बात की सुचना आइकिया इंड‍िया के चीफ एग्‍जीक्‍यूट‍िव ऑफ‍िसर पीटर बेटजेल ने दी।

बेटजेल के मुताब‍िक आइक‍िया भारत में अपने कस्‍टमर्स के ल‍िए एक मल्‍टीचैनल एक्‍सपीर‍ियंस न‍िर्मित करेगी। बता दें कि यह अपने ई कॉमर्स ऑपरेशंस को मार्च 2019 में मुंबई से शुरु करेगी। वहीं उन्‍होंने इस बात की भी जानकारी दी कि आइकिया का अपना ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है और अब यह विभिन्न प्लेटफॉर्म्स को जोड़कर अपने बिजनेस को बढ़ा रही है।

   
 
स्वास्थ्य