Back
Home » ताजा
जानिए किफायती स्मार्टफोन की रेस में कैसे आगे हुआ Honor 8X
Gizbot | 8th Nov, 2018 12:07 PM
  • शानदार मल्टीमीडिया स्मार्टफोन

    एक शानदार मल्टीमीडिया अनुभव का आनंद लेने के लिए ऑनर 8 एक्स निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ बजट स्मार्टफोन है। मल्टीमीडिया सामग्री का आनंद लेने के लिए इस फोन में सभी आवश्यक तत्व हैं। खैर, इस फोन का सबसे बड़ा और मोस्ट वाइब्रेंट डिस्प्ले ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। हमने इस कीमत में इतना बड़ा और वाइब्रेंट डिस्प्ले पहली बार किसी स्मार्टफोन में देखा है।

    इस फोन का 6.5 इंच का डिस्प्ले वाकई में काफी खास है। इसमें टॉप पर नॉच के साथ एफएचडी समेत बॉर्डरलैस फुलव्यू डिस्प्ले है। इस फोन का स्क्रीन रिज्यॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इन सभी खूबियों की वजह से इस फोन में गेम खेलने और वीडियो देखने जैसे सभी मल्टीमीडिया चीजों का एक शानदार अनुभव मिलता है।


  • मिड-रेंज में बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन

    Honor 8X को 15,000 रुपए के अंदर मिलने वाला सबसे बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा। खैर इस बात का श्रेय ऑनर की पॉवरफुल जीपीयू टर्बो टैक्नोलॉजी को जाता है। बता दें, ऑनर ने रेवेल्यूशनरी जीपीयू टर्बो टैक्नोलॉजी के साथ किरीन 710 चिपसेट को जोड़ा है। जिससे यूजर्स को एंड्रायड के सबसे भारी ग्राफिक गेम्स खेलने के दौरान भी लैग फ्री गेमप्ले एक्सपिरियंस मिलता है।

    दोनों के हार्डवेयर-सॉफ़्टवेयर एकीकरण हैंडसेट हैंडल 3 डी इमर्सिव ग्राफिक्स में मदद करता है। बता दें, यूजर्स को graphics processing acceleration technology भी मिलती है जो समग्र जीपीयू प्रदर्शन में प्रभावशाली 130% की वृद्धि को बढ़ाने के लिए मोबाइल गेमिंग एक्सपिरियंस को और अनुकूलित करता है। इस फोन में 3,700 एमएएच की पॉवरफुल बैटरी भी दी गई है, ताकि गेम खेलते वक्त बीच में बैटरी धोखा ना दे पाए।


  • बढ़िया कैमरा सेटअप

    Honor 8X स्मार्टफोन केवल गेमिंग और वीडियो प्लेबैक में ही गजब नहीं है। स्मार्टफोन फोटोग्राफी सेक्शन में भी अपने बैंचमार्क सेट करता है। बता दें, फोन 20 एमपी एआई कैमरा multi-scene recognition से लैस है। जो तस्वीरों में 22 अलग श्रेणियों की ऑबजेक्ट और टाइम में 500 scenarios की पहचान करने में सक्षम है। इसके अलावा, कैमरे में एआई ब्यूटी मोड भी है। जो एरिया सेगमेंट के आधार पर तस्वीरों को एडजेस्ट और रिटच भी कर सकता है। फोन में डेप्थ सेंसिंग के लिए 20 एमपी कैमरा के साथ 2 एमपी सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। Honor 8X स्मार्टफोन में पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए हार्डवेयर ड्रिवन बोके इफेक्ट भी बनाया जा सकता है। Honor 8X में फीचर-रिच कैमरा इंटरफेस के चलते यूजर्स को डेडिकेटेड मोड से लो- लाइट में भी ब्लर फ्री फोटो क्लिक करने का मौका मिलता है।

    हैंडसेट यूजर्स को हर स्थिति में बेस्ट-इन-क्लास सेल्फी क्लिक करने का मौका देता है। स्मार्टफोन में 16 एमपी फ्रंट फ्रंटिंग शूटर दिया गया है। जो सेल्फी की क्वालिटी को और भी शानदार बनाता है। फोटो लेते समय बैकग्राउंड के ओवर-एक्सपोजर को रोकने के लिए 16 एमपी कैमरा सेंसर भी मल्टी-फ्रेम एक्सपोजर टैक्नोलॉजी से लैस है। सेल्फी आउटपुट को फ़िल्ड की डेप्थ के साथ बढ़ाया जा सकता है। बता दें, Honor 8X पर 16 एमपी सेल्फी कैमरा भी चार अलग-अलग स्टूडियो-लेवल इफेक्ट बनाने के लिए एआई एल्गोरिदम पेश करता है।


  • कनेक्टिविटी फीचर्स

    Honor 8X स्मार्टफोन काफी एडवांस है। यूजर्स को स्टोरेज और कनेक्टिविटी में किसी तरह का समझौता करने की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि हैंडसेट में एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। जो यूजर्स की सभी जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है। बता दें, हैंडसेट में एक तिहाई स्लॉट हाइब्रिड सिम कार्ड ट्रे दिया गया है। जो मेमोरी कार्ड की मदद से इंटरनल मेमोरी को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में यूजर्स एक बार में डुअल सिम और माइक्रो एसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3,750 एमएएच की बैटरी यूनिट दी गई है। जो आसानी से एक दिन से अधिक समय तक यूजर्स का साथ देती है। साथ ही साथ फोन में बैटरी सेविंग मोड भी मिलता है।




एक वक्त था, जब मोबाइल की दुनिया में मिड-रेंज स्मार्टफोन में सुविधाएं भी मिड-रेंज यानि कि मध्यम श्रेणी की ही हुआ करती थी। उस वक्त मिड-रेंज के स्मार्टफोन लेने में यूजर्स को किसी ना किसी विभाग में समझौता करना पड़ता था। यूजर्स को या तो स्मार्टफोन के डिजाइन या फिर प्रोसेसर संबंधी क्षेत्र में समझौता करना पड़ता था।

हालांकि अब ऐसा हाल नहीं है। अब समय के साथ-साथ काफी कुछ बदल चुका है। मार्केट में कई मोबाइल कंपनियां आ चुकी है। इस वजह से कंपनियां रेस में खुद को आगे रखने के लिए भी स्मार्टफोन को परिपूर्ण बनाने का पूरा प्रयास करती है। इन्हीं कंपनियों में से एक कंपनी का नाम Honor है। चीन की इस कंपनी ने भी मिड-रेंज के ऐसे बहुत सारे स्मार्टफोन बनाए हैं, जिसमें हर चीजों का ख्याल रखते हुए यूजर्स को एक बढ़िया परिपूर्ण स्मार्टफोन पेश किया है।

हाल ही में ऑनर कंपनी अपना एक नया मिड-रेंज स्मार्टफोन Honor 8X लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 14,999 रुपए है। इस कीमत में कंपनी ने इस स्मार्टफोन में शानदार डिजाइन के साथ-साथ सुविधाओं का एक अच्छा सेट, दमदार प्रोसेसर समेत तमाम फीचर्स से लैस एक परिपूर्ण स्मार्टफोन पेश किया था। इस स्मार्टफोन ने यूजर्स को काफी प्रभावित किया है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों ऑनर कंपनी के इस मिड-रेंज स्मार्टफोन से यूजर्स इतने अधिक प्रभावित हुए हैं।

   
 
स्वास्थ्य