Back
Home » ताजा
एप्पल ने iPhone XR की उत्पादन पर लगाई रोक
Gizbot | 8th Nov, 2018 04:27 PM

एप्पल कंपनी के लिए इस बार की दिवाली काफी फीकी साबित हुई है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एप्पल कंपनी का एक बहुअपेक्षित स्मार्टफोन iPhone XR की बिक्री उम्मीद के मुताबिक हो नहीं पाई है। जिसकी वजह से कंपनी ने इस फोन की प्रोडक्शन पर भी रोक लगाने का फैसला कर लिया है। आपको बता दें कंपनी ने iPhone XR के प्रोडक्शन बूस्ट को कैंसल कर दिया है।

एप्पल कंपनी का बड़ा फैसला

Nikkei वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने आईफोन एक्सआर के एक्सट्रा प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है। कंपनी ने असेंबलर्स Foxconn और Pegatron को प्रोडक्शन रोकने के लिए कह दिया है। गौरतलब है कि इस फोन को एप्पल कंपनी ने पिछले महीने सितंबर में लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत 76,799 रुपए रखी गई थी।

यह भी पढ़ें:- iPhone XR की बिक्री 26 अक्टूबर से हुई थी शुरू

यह एप्पल का कम दाम वाला आईफोन है। कंपनी ने इस फोन के साथ दो अन्य स्मार्टफोन iPhone XS और iPhone XS Max भी लॉन्च किए थे। इन दोनों फोन को अच्छा रिस्पॉन्स मिला लेकिन iPhone XR पर यूजर्स मेहरबान नहीं हुए। जिसकी वजह से कंपनी ने इस फोन के प्रोडक्शन को रोक दिया है।

पहले भी हुआ था ऐसा

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि एप्पल कंपनी ने किसी फोन के प्रोडक्शन पर रोक लगाई हो। आज से करीब 5 साल पहले भी कंपनी ने iPhone 5C की कम ब्रिकी होने की वजह से प्रोडक्शन में रोक लगा दी थी। इस फोन को भी उस वक्त मात्र एक महीने पहले ही लॉन्च किया गया था लेकिन इसकी बेहद कम डिमांड होने की वजह से प्रोडक्शन रोक दी गई।

   
 
स्वास्थ्य