Back
Home » Business
जल्‍द ही सिम नई केवाईसी प्रक्र‍िया से म‍िला करेंगे
Good Returns | 9th Nov, 2018 10:30 AM

एयरटेल, र‍िलायंस जियो और वोडाफोन आइड‍िया ल‍िम‍िटेड ने दूरसंचार व‍िभाग को सूच‍िज क‍िया हैं कि वे दो स्‍थानों पर नए वैकल्‍प‍िक ड‍िज‍िटल केवाईसी प्रक्रिया के परीक्षण के ल‍िए तैयार है।

दूरसंचार व‍िभाग ने नए मोबाइल कनेक्शन देने के लिए नए नियम और प्रक्रिया भी जारी की। जो कि नियम वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया के जरिए कनेक्शन देने से जुड़े हैं। दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को इन नियमों का पालन करने को कहा गया है।

हालांकि दूरसंचार विभाग की ओर से 6 नवंबर को जारी परिपत्र में कहा गया है कि भारती एयरटेल ने दिल्ली और मेरठ में इस अवधारणा के परीक्षण से जुड़ी अपनी तैयारी को लेकर उसे आश्वस्त किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ने इसके लिए तेलंगाना के दो स्थानों को चुना है। दूसरी ओर विभाग का कहना हैं कि हर कंपनी दो स्थानों ग्रामीण और शहरी पर वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया की अवधारणा का परीक्षण करेगी।

रिलायंस जियो ने इसके लिए नवी मुंबई के दो स्थानों को चुना है। वहीं, वोडाफोन आइडिया लिमिडेट दिल्ली और पुणे जिले के बारामती में ये परीक्षण करेगी। महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड एमटीएनएल और टाटा टेलीर्सिवसेज ने भी पीओसी के लिए स्थानों को चिह्नित कर लिया है।

   
 
स्वास्थ्य