Back
Home » ताजा
क्या आप अमेजन की नई कविताएं और कहानियां सुनने के लिए तैयार है...?
Gizbot | 9th Nov, 2018 01:56 PM

ई-कॉमर्स साइट अमेजन भारत में घर की दुकान मानी जाती है। भारत के लाखों लोग अमेजन से शॉपिंग करते हैं, और इसपर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। अमेजन अपने ग्राहकों को ना सिर्फ शॉपिंग करने में मदद करता है बल्कि मनोरंजन के भी साधन देता है। साथ ही अमेजन अपनी सर्विसों को और भी बेहतर बनाने का प्रयास करता रहता है।

बता दें, अमेजन ने आखिरकार भारत में अपनी ऑडिबल सर्विस को भी लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस को बीटा पर लॉन्च किया गया है। अगर आप अमेजन की ऑडिबल सब्सक्रिप्शन सर्विस का फायदा उठाना चाहतें हैं तो आपको मंथली 199 रुपए का भुगतान करना होगा। इस सर्विस के लिए यूजर्स को 30 दिनों का फ्री ट्रायल भी मिल रहा है। कई यूजर्स को अमेजन 90 दिनों का फ्री ऑडिबल ट्रायल भी दे रहा है। जिससे आप सर्विस का भरपुर फायदा उठा सकते हैं।

क्या है अमेजन की ऑडिबल सर्विस

अमेजन की सर्विस से अमेजन पर मौजूद किताबों को ऑडियो फॉरमेट में सुना जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को Audible app डाउनलोड करने की जरूरत होगी। पढ़ने के शौकीन लोगों के लिए यह सर्विस काफी फायदेमंद होगी। यूजर्स इस सर्विस के जरिए अपनी पसंदीदा कविताएं और कहानियों को सुन सकते हैें। उपन्यासों को भी सुन सकते हैं। बता दें, इस सर्विस में 200,000 ऑडियोबुक्स को शामिल किया गया है। इन सारी बुक्स को यूजर्स इस सर्विस के सब्सक्रिप्शन के बाद ही सुन सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- Amazon ने ICICI Bank के साथ की साझेदारी, प्राइम मेंबर्स को मिलेगा फायदा

हालांकि अभी भारत में यह सर्विस बीटा वर्जन पर शुरू किया गया है। यूजर्स अपनी पसंदीदा किताबों की लाइब्रेरी बनाकर लिस्ट की गई किताबों को ऑडिबल सर्विस के जरिए सुन सकते हैं। बता दें, इस सर्विस की 6 महीने की कीमत 1,345 रुपए हैं। वहीं, एक साल के इसे 2,332 रुपए में खरीदा जा सकता है।

   
 
स्वास्थ्य