Back
Home » ताजा
Google अगले महीने लॉन्च कर सकता है नए मिड-रेंज स्मार्टफोन
Gizbot | 9th Nov, 2018 06:44 PM

बाजार में काफी नए स्मार्टफोन ने अपने पैर जमा लिए हैं। साथ ही कई स्मार्टफोन अभी भी लॉन्च हो रहे हैं। हाल ही में Google ने Pixel 3 और Pixel 3 XL स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। जिन्हें खासतौर पर प्रीमियम सेगमेंट को ध्यान में रखकर बनाया गया है। प्रीमियम सेगमेंट होने के चलते फोन की कीमत ज्यादा है।

वहीं अब कंपनी दो नए मिड-रेंज स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। जिन्हें आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि Google ने स्मार्टफोन को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की हैै। लंबे समय से अफवाह थी कि Google भारत जैसे उभरते बाजारों के लिए मिड-रेंज स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। एंड्रॉयड पुलिस द्वारा लेटेस्ट एआरकोर एपीके के एक टियरडाउन से पता चलता है कि Google ना सिर्फ बल्कि दो नए मिड-रेंज स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। जिन्हें जल्द लॉन्च किया जाएगा।

गूगल लाएगा मिड-रेंज स्मार्टफोन

कुछ रिपोर्ट से पता चला था Google 'Bonito' नाम के मिड-रेंज पर काम कर रहा है। हालांकि इस खबर को सच माना जा सकता है। बता दें, Bonito के साथ Sargo का नाम भी सामने आया है। Bonito को पहले गीकबेन्च पर देखा गया था। पहले Bonito के बारे में कई अफवाहें सामने आए हैं लेकिन अभी तक Sargo के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। एआरकोर एपीके Google से आने वाले फोन के कोडनामों के अलावा कोई अन्य जानकारी के बारें नहीं बताता है।

यह भी पढ़ें:- Google pixel 3 और Pixel 3 XL हुआ लॉन्च, जानिए भारत में क्या होगी कीमत

बेंचमार्किंग साइट ने खुलासा किया कि मिड-रेंज स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा। हालांकि इससे ज्यादा स्मार्टफोन को लेकर जानकारी साझा नहीं की गई है। इतना कहा जा सकता है कि आने वाले स्मार्टफोन Pixel 3 और Pixel 3 XL की तरह ज्यादा महंगे नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि बोनिटो Google से बजट-अनुकूल स्मार्टफोन होगा और इसे पिक्सेल मिनी भी कहा जा सकता है।

कब होगा Google का मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च

पहले खबर आई थी कि Google अपने स्मार्टफोन Pixel 3 और Pixel 3 XL के साथ Pixel Mini को भी लॉन्च करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। Google ने इवेंट के दौरान भी Pixel Mini स्मार्टफोन के बारें में कुछ नहीं बताया। काफी अफवाहों के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि Google अपने Pixel Mini स्मार्टफोन को मिड रेंज सेगमेंट में लॉन्च कर सकता है। हालांकि लॉन्च को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। कुछ अफवाहों से पता चलता है कि स्मार्टफोन को साल के आखिरी में लॉन्च किया जा सकता है।

Google स्मार्टफोन की कीमत

Google स्मार्टफोन की अफवाहों से अनुमान लगाया जा रहा है कि इन मिड-रेंज स्मार्टफोन को 20,000 रुपये से 35,000 रुपये के बीच की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत 35,000 रुपये रखकर, Google निश्चित रूप से वनप्लस, शाओमी, नोकिया, ऑनर और बाकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अफवाहें बताती हैं कि Google इन दो मिड-रेंज के स्मार्टफ़ोन के साथ उभरते बाजारों का लक्ष्य रख रहा है। उम्मीद की जा रही है कि Google के चलते Bonito और Sargo दोनों को भारत में लाया जाएगा।

   
 
स्वास्थ्य