Back
Home » समाचार
टीपू जयंती में शामिल नहीं होंगे कुमारस्वामी, हुबली-धारवाड़ में धारा 144
Oneindia | 9th Nov, 2018 08:56 PM

बेंगलुरू। टीपू सुल्तान की जयंती के मद्देनदर कर्नाटक के हुबली और धारवाड में धारा 144 लगा दी गई है। धारा 144 कल सुबह (10 नवंबर) छह बजे से 11 नवंबर की सुबह सात बजे तक लागू रहेगी। इन जगहों पर चार से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी। वहीं कर्नाटक मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी टीपू जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। तबीयत ठीक ना होने और डॉक्टरों के उन्हें तीन दिन के आराम की सलाह की वजह से वो कार्यक्रमों से दूर रहेंगे।

10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती है। कर्नाटक सरकार में मंत्री बी कशेमपुर ने बताया है कि कुमारस्वामी ने टीपू जयंती का कार्यक्रमों को अपनी इजाजत दी है। वो सेहत की वजह से कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेगें, उनकी जगह सरकार के मंत्री बेंगलुरू और बीदर में कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

कर्नाटक सरकार दो साल से मैसूर के शासक टीपू सुल्‍तान की जयंती मना रही है। टीपू की जयंती को लेकर कार्यक्रम को लेकर शनिवार से ही भाजपा इसके विरोध में सड़क पर उतर आई है और प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। भाजपा, राज्य सरकार से टीपू सुल्तान की जयंती मनाए जाने और इस दौरान होने वाले कार्यक्रम को रद्द करने की मांग कर रही है।

सीबीआई अधिकारियों को तालमेल से काम करना सिखाएंगे श्रीश्री रविशंकर

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने कहा है कि हम टीपू जयंती का विरोध कर रहे हैं। इस जयंती की कोई सराहना नहीं करेगा। टीपू जयंती मनाकर सरकार केवल मुस्लिम समाज को खुश करना चाहती है। कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि टीपू सुल्तान की जयंती मनाने में मुझे कोई बुराई नहीं दिखती। भाजपा इसका विरोध कर सिर्फ हिंदू और मुसलमानों के बीच मतभेद पैदा करना चाहती है।

वायुसेना प्रमुख के घरेलू सहायक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

   
 
स्वास्थ्य