Back
Home » समाचार
MP: युवक ने किया EVM को हैक करने का दावा, कांग्रेस प्रत्याशी से मांगी मोटी रकम
Oneindia | 6th Dec, 2018 04:17 PM

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों के बीच पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो ईवीएम मशीन को हैक करने का दावा कर रहा था। पुलिस ने बताया कि युवक ने भिंड के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को फोन कर ईवीएम मशीन को हैक करने का झांसा दिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे ने बताया कि उनके फोन पर अजय सिंह नाम के व्यक्ति का फोन आया। फोनकर्ता ने अपने आप को आईआईटी पासआउट और बेंगलुरु का रहने वाला बता रहा था। उसने यह भी दावा किया कि ईवीएम हैक करना उसके लिए चुटकियों का काम है। रमेश दुबे ने बताया कि अजय सिंह ने उनसे कहा कि वह एक चिप के ज़रिए ईवीएम हैक कर देगा। जब ईवीएम से काउंटिग होगी, तो रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में आने लगेगे। हैकर के इस झांसे के बाद रमेश दुबे ने उसे ग्वालियर बुला लिया।

EVM हैक करने के लिए युवक ने मांगी ढाई लाख की रकम

अजय सिंह ने ईवीएम मशीन हैक करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे से ढ़ाई लाख रुपये की रकम की मांग की। हैकर ने आधी रकम पहले और आधी चुनाव के परिणाम आने के बाद देने के लिए कहा। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने हैकर अजय सिंह को ग्वालियर बुला लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल कथित हैकर अजय जोशी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताई ये बात

सीएसपी केएम गोस्वामी ने बताया कि पकड़े गए युवक का असली नाम नीरज सिंह राठौर है। वह 12 वीं पास है और जालौन उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। यही नहीं अभय जोशी उर्फ नीरज सिंह राठौर को इंजीनियरिंग या ईवीएम के बारे में जानकारी भी नहीं है। नीरज ने ईवीएम में हो रही छेड़छाड़ की खबरों के बाद अपना दिमाग चलाया और सोचा कि किसी को झांसे में लेकर रकम ऐंठी जाए। फिलहाल पुलिस नीरज सिंह का बैकग्राउंड पता कर रही है।

   
 
स्वास्थ्य