Back
Home » समाचार
अमित शाह की रथयात्रा : कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने बीजेपी को कल सुबह अपील करने कहा
Khabar India TV | 6th Dec, 2018 08:07 PM

कोलकाता: कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कूचबिहार में होने वाली रथयात्रा को इजाजत देने का अनुरोध करने वाली भाजपा की याचिका पर सुनवाई के लिए विशेष पीठ गठित करने से बृस्पतिवार को इनकार कर दिया और पार्टी के वकीलों से शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे अदालत में अपील करने कहा। पार्टी के अधिवक्ता फिरोज एदुलजी ने बताया कि भाजपा के वकील चीफ जस्टिस देबाशीष कारगुप्ता के चैम्बर में गए और विशेष पीठ गठित करने का अनुरोध किया क्योंकि अदालत के कामकाज का सामान्य समय खत्म हो गया था। 

चीफ जस्टिस ने बृहस्पतिवार शाम इस पर खुद सुनवाई करने से इनकार करते हुए भाजपा वकीलों से शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे अदालत में अपील करने कहा। इससे पहले दिन में, अदालत ने कहा कि वह कूचबिहार में भाजपा की रैली के लिए इस वक्त इजाजत नहीं दे सकती। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा शुक्रवार को इस रैली को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम है। हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने इस आधार पर इस कार्यक्रम को इजाजत देने से इनकार कर दिया है कि यह साम्प्रदायिक तनाव पैदा कर सकता है। 

जस्टिस तपव्रत चक्रवर्ती की एकल पीठ कहा कि इतने कम समय में इतने व्यापक स्तर पर सुरक्षा बंदोबस्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी आदेश दिया कि नौ जनवरी को अगली सुनवाई तक रैली को स्थगित समझा जाए। अदालती कामकाज का समय खत्म होने के शीघ्र बाद भाजपा के वकील चीफ जस्टिस के चैम्बर में गए और अपील पर सुनवाई के लिए विशेष पीठ गठित करने का अनुरोध किया। शाह राज्य में पार्टी की लोकतंत्र बचाओ रैली का शुभारंभ करने वाले हैं, जिसके तहत तीन रथयात्राएं होंगी। 

   
 
स्वास्थ्य