Back
Home » जरा हट के
जुगाड़: पत्‍नी ने पासपोर्ट को रद्दी समझ बना दिया फोन डायरेक्‍टरी, पति के उड़े होश
Boldsky | 29th Mar, 2019 12:13 PM

केरल (Kerala) में एक महिला ने कुछ ऐसा किया जिससे पति हैरान रह गया। पत्नी को घर में खाली कॉपी दिखी और जिसको उसने टेलीफोन डायरेक्ट्री बना दिया और राशन की सामान की ल‍िस्‍ट ल‍िख दी। बाद में पता चला कि वो खाली कॉपी नहीं बल्कि उसके पति का पासपोर्ट था। जब पति ने अपने पासपोर्ट को खोलकर देखा तो उसके तोते उड़ गए। पासपोर्ट के अंदर राशन की लिस्ट और रिश्तेदारों के फोन नंबर लिखे थे।

अक्‍सर घरों में होता है कि गृहणियां जरुरी फोन नम्‍बर और घरेलू कामों से जुड़ी ल‍िस्‍ट बनाने के अक्‍सर खाली पड़े डायरी या नोटबुक का इस्‍तेमाल कर लेती है। केरल की इस महिला ने भी कुछ ऐसा ही किया। महिला ने पासपोर्ट के शुरुआती पन्नों में रिश्‍तेदारों के मोबाइल नम्‍बर ल‍िख ल‍िए। और पीछे के पन्नों में शॉपिंग लिस्ट बना दी। महिला को लगा ये महज एक कॉपी है।

Most Read : पाकिस्‍तान में रहता है GOT के टिरियन लेनिस्‍टर का हमशक्‍ल, कदकाठी से लेकर शक्‍ल भी है हूबहू

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उस महिला का बेटा बता रहा है कि किस तरह उसकी मां ने उसके पिता के पासपोर्ट को टेलिफोन डायरेक्टरी बना दिया। अब इस व्‍यक्ति का पासपोर्ट कानूनी तौर पर अवैध हो गया है। क्‍योंकि पासपोर्ट नियमों के मुताबिक इसमें जो खाली पेज दिए जाते हैं, उनमें सिर्फ तब सील लगाई जाती है, जब कोई शख्स वीजा के लिए आवेदन करता है। इन पन्नों पर कुछ और लिखने पर पासपोर्ट निरस्त मान लिया जाता है।

वैसे ये कोई पहली घटना है, कुछ समय पहलेआनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया था।जिसमें बताया गया था कि एक चीनी शख्स को एयरपोर्ट से इसलिए वापस लौटना पड़ा क्योंकि उसके बेटे ने उसके पासपोर्ट पर अपनी कलाकारी दिखा दी थी।

   
 
स्वास्थ्य