Back
Home » Entertainment
शादीशुदा होने के बावजूद इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे सनी देओल, ऐसे बेले थे शादी के पापड़
Khabar India TV | 23rd Apr, 2019 01:49 PM

नई दिल्ली: 'जो ये ढाई किलो का हाथ है न, इससे आदमी उठता नहीं उठ जाता है'', फिल्म दामिनी का फेमस डायलॉग 'तारीख पर तारीख' ऐसे कई 90's के बेहतरीन डायलॉग्स सुपरस्टार सनी देओल के नाम है। जी हां सनी देओल 90's के फौलादी स्टार जिन्हें आप ज्यादातर वैसी फिल्मों में देखा होगा जिसमें एक्टर सभी दुश्मनों पर भारी पड़ता है, अपनी जाबांज इरादों से कुछ भी कर सकता है। आज हम सनी देओल का जिक्र इसलिए भी कर रहे हैं है क्योंकि बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे मतदान से पहले आज बीजेपी पार्टी ज्वाइन किया है। मतलब बॉलीवुड का यह स्टार आज से राजनीति में एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहा है, ऐसे में एक सवाल जो दिमाग में आना लाजमी है क्या सनी राजनीति का चमकता सितारा बन पाएगा? इस सवाल का तुरंत जवाब तो नहीं मिल सकता क्योंकि ये तो आने वाला समय बताएगा बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले सनी राजनीति में कुछ खास करते हैं या विवाद करते हैं लेकिन आज हम बात करेंगे सनी के फिल्मी सफर के दौरान कुछ ऐसे विवादों के बारे में जो आज भी बॉलीवुड गलियारों में इसका जिक्र आपको मिल जाएगा।

सनी देओल को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि उन्होंने 18 साल के उम्र में सनी ने लंदन में चुपके से शादी कर ली थी लेकिन धर्मेंद्र ने इस बात को किसी को बताने से मना क्योंकि वह चाहते थे कि वह बॉलीवुड में डेब्यू कर लें उसके बाद से ही इस बात खुलासा लेकिन इस चुपके से शादी में ट्विस्ट तब आया जब सनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म की हिरोइन अमृता सिंह के बेहद करीब आ गए थे, अमृता सिंह भी सनी के प्यार में पड़ गईं थी लेकिन जैसे ही खुलासा हुआ कि सनी पहले से शादीशुदा हैं तो उन्होंने इस रिश्ते से दूरी बना ली। और दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए। 

सनी का फिल्मी सफर तो चलता रहा लेकिन एक बार फिर से सनी का नाम अपने टाइम की सुपरहिट एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ जुड़ने लगा। सनी देओल और डिंपल कपाड़िया के बीच रिश्ते किसी से छुपे नहीं हैं। कुछ अरसा पहले एक तस्वीर भी सोशल मीडिया में खूब चर्चित हुई थी जिसमें सनी और डिंपल को लंदन में हाथ में हाथ डाले घूमते हुए देखा गया था। इन दोनों की लव स्टोरी 90 के दशक में काफी सुर्खियों में रही। अपने पहले प्यार अमृता सिंह से अलग होने के बाद सनी को सहारे की जरूरत थी। इधर डिंपल और राजेश खन्ना का तलाक हुआ ही था। डिंपल भी तन्हा थीं।

एक फिल्मी सेट पर इनकी मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया। उस दौर में ये बातें भी सामने आई थीं कि उस वक्त शादीशुदा होने के बावजूद सनी ने डिंपल को अपनी बीवी जैसा दर्जा दे रखा था। दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। सिर्फ इतना ही नहीं सनी और डिंपल जब एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तब डिंपल की बेटियां ट्विंकल और रिंकी, सनी को छोटे पापा कहकर बुलाया करती थीं। रोमांटिक फिल्म बेताब से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले सनी ढाई किलो का हाथ वाला डायलॉग से मशहूर हुए। 

ये भी पढ़ें:

रोमांटिक चेहरे से 'ढाई किलो के हाथ' तक यूं बने सनी देओल असली 'देशभक्त'

बीजेपी को जैसी चाहिए वैसी देशभक्ति दिखती है सनी देओल की इन फिल्मों में

   
 
स्वास्थ्य