Back
Home » Entertainment
परिणीति चोपड़ा की राह पर कैटरीना कैफ, पी॰ टी॰ उषा की बॉयोपिक में कर सकती हैं लीड रोल
Khabar India TV | 24th Apr, 2019 07:44 AM

नई दिल्ली: कटरीना कैफ की फिल्मी ग्राफ के हिसाब से साल 2019 काफी खास होने वाला है। एक तरफ कैट सलमान खान के साथ फिल्म 'भारत' में नजर आने वाली हैं तो वहीं अक्षय कुमार के साथ रोहित शेट्टी की फिल्म 'सूर्यवंशी'' में नजर आएंगी। और अब यह खबर आ रही हैं कि जल्द ही कैटरीना अपनी लाइफ की पहली बॉयोपिक करने जा रही है। सबसे ज्यादा आपको जानकर हैरानी होगी कि यह बॉयोपिक पी.टी उषा की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म को डॉयरेक्ट रेवती. एस. वर्मा करेंगी।  

रेवती एस वर्मा एड फिल्म करने के साथ-साथ फिल्म भी डॉयरेक्टर करते हैं उन्होंने तमिल, मलयालम, और बॉलीवुड में भी कई हिट फिल्में डॉयरेक्टर चुकी हैं। रेवती ने हाल ही में 'आप के लिए हम है'' डॉयरेक्ट किया था। जहां तक पी.टी उषा की बात करें तो यह अपने आप में एक बड़ी शख्सियत उन्होंने ने अपनी करियर के दौरान 101 अंतराष्ट्रीय मेडल जीता है। साथ ही उषा अभी साउथर्न रेलवे बोर्ड में ऑफिसर है और 'केरला एकेडमी' की कोच भी है। 

कौन है पी.टी उषा

पी.टी उषा का पूरा नाम पिलावुल्लकंडी थेक्केपराम्बील उषा है, हालांकि दुनिया इन्हें पीटी उषा के नाम से ही जानती है। इसके अलावा इन्हें अक्सर 'क्वीन ऑफ इंडियन ट्रैक एंड फील्ड' और 'पय्योली एक्सप्रेस' के नाम से भी जाना जाता है। 20 साल की उम्र में पीटी उषा को भारत सरकार ने अर्जुन पुरस्कार, पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया। साल 1985 और 1986 में बेस्ट एथलीट के लिए वर्ल्ड ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

साल 2000 में पीटी उषा ने एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की तरफ से पीटी उषा को 'स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द सेंचुरी' और 'स्पोर्ट्स वीमेन ऑफ द मिलेनियम' का खिताब दिया गया था। 

अगर इस फिल्म की बात करें तो इस फिल्म को लेकर कुछ साल पहले प्रियंका चोपड़ा से बात की गई थी क्योंकि प्रियंका ने 'मेरी कॉम'' की बॉयोपिक में किया है तो डॉयरेक्टर को उम्मीद थी कि वह इस रोल को ज्यादा अच्छे से कर पाएंगी लेकिन हॉलवुड प्रोजेक्ट में बिजी होने के कारण प्रियंका चोपड़ा ने मना कर दिया। फिल्म की कहानी को लेकर बात करें तो इस फिल्म में पी.टी उषा की जिंदगी से जुड़ी हर पहलु को दिखाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

Birthday Special: 'कलंक' के फ्लॉप होने के बावजूद इस बात को सेलिब्रेट कर रहे हैं वरुण धवन

इस वजह से मां के साथ नहीं रहते पीएम नरेंद्र मोदी, अक्षय कुमार के इंटरव्यू में किया खुलासा

Avengers:Endgame- 'एवेंजर्स: एंडगेम' के पहले रिव्यूज आए सामने, लोग हंस रहे, रो रहे और चीख रहे हैं

   
 
स्वास्थ्य