Back
Home » स्‍वास्‍थ्‍य
Cannes 2019: रेडकार्पेट पर खूबसूरत दिखने के ल‍िए सोनम कर रही है ये खास तैयारी, ट्रेनर ने खोला राज
Boldsky | 17th May, 2019 11:03 AM
  • डाइट में कुछ बदलाव

    सोनम ने इसी साल 8 मई को शादी की पहली सालगिरह मनाई और इसके लिए वो हसबैंड आनंद आहूजा के साथ लंदन वेकेशन पर गई थीं। लंबे वेकेशन की वजह से उनका वजन कुछ बढ़ गया था। हालांकि, वो अपने खानपान पर बराबर ध्यान देती हैं। राधिका ने बताया कि कांस फेस्टिवल में खूबसूरत टोंड बॉडी के ल‍िए उनके डाइट में कुछ बदलाव किए गए हैं। "उनके खाने में जूस और प्रोटीन ड्रिंक्स बढ़ाए गए हैं। स्किन को कोमल बनाए रखने के लिए ये जरूरी हैं। इसके अलावा हमने उनके तीन टाइम के खाने के लिए हल्का शाकाहारी प्लान बनाया है। सुबह के नाश्ते में एवोकाडो, बेरी और पनीर के साथ ग्लूटेन फ्री टोस्ट, लंच और डिनर में घर का खाना शामिल होता है। चूंकि वो मिठाई की शौकीन हैं। इसलिए उन्हें कीटो चॉकलेट पर स्विच कर दिया गया है।"


  • अपर बॉडी पर ज्‍यादा फोकस

    राधिका कार्ले पिछले आठ सालों से सोनम कपूर की ट्रेनर और न्‍यूट्रीशियन के तौर पर काम कर रही है जो उनकी डाइट और वर्कआउट प्‍लान करती हैं। उन्‍होंने बताया कि "रेड कार्पेट पर हाई स्लिट गाउन और बैकलेस आउटफिट के साथ चलना होता है। इसलिए हम पैरों की कसरत कुछ कठिन रखते हैं। बॉडी के ऊपरी हिस्से पर ज्यादा जोर देते हैं, क्योंकि फ्लॉन्ट करते वक्‍त ऊपरी ह‍िस्‍सा खूबसूरत दिख सकें।" राधिका ने इसके लिए सोनम को पिलाटे और कार्डियो की सलाह दी। वो कहती हैं, "सुबह हम कॉम्बो ट्रेनिंग के साथ-साथ कुछ ट्रेडिशनल पिलाटे करते हैं। शाम की वर्कआउट में वेट ट्रेनिंग और कार्डियो शामिल होता है। जब वो लॉस एंजिलिस में थीं, तब उन्होंने स्पिनिंग पर काफी काम किया, जिसे अभी तक उनकी डेली वर्कआउट पर शामिल रखा हुआ है।"


  • 8 साल से लगातार बन रही हैं कांस फेस्टिवल का हिस्‍सा

    सोनम ने पहली दफा 2011 में कांस फेस्टिवल में शिरकत की थी। तब से वो हर साल इस फेस्टिवल में शामिल होती हैं। 2018 में उन्होंने शादी की और इसके 6 दिन बाद (14 और 15 मई को) कांस पहुंचकर रेड कार्पेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी।




सोनम कपूर का नाम उन अभिनेत्रियों के नाम की ल‍िस्‍ट में शुमार है जब वो रेड कार्पेट में आती है तो अपने स्‍टाइल और खूबसूरती से चार चांद लगा देती है। सोनम कपूर सालों से कांस फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर अपने लुक से फैंस को इम्‍प्रेस करने के साथ ही उनकी फेवरेट स्‍टाइल आइकन रही हैं। हर साल की सोनम कपूर, इस साल कांस फेस्टिवल 2019 में अपना जलवा बिखेरने के ल‍िए पूरी तरह तैयार हैं।

इस साल 14 से 25 मई के बीच हो रहे कांस फेस्टिवल 2019 के दौरान सोनम 20 और 21 तारीख को रेड कार्पेट पर वॉक करेंगी। रेडकार्पेट पर परफेक्‍ट दिखने के ल‍िए सोनम कपूर ने अभी से प्रिपेरेशन शुरु कर दी है। रेड कार्पेट पर खूबसूरत ड्रेस के साथ अपनी टोंड बॉडी फ्लॉन्‍ट करने के ल‍िए डाइट से लेकर वर्कआउट पर सोनम खूब ध्‍यान दे रही हैं। उनकी न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले का कहना है कि फेस्टिवल में शामिल होने के एक महीने पहले सोनम ने अपना वर्कआउट और डाइट बदल दिया था।

Most Read : Cannes 2018: हाथो में मेंहदी और लहंगे में इंडियन ब्राइडल लुक में नजर आई Sonam Kapoor

   
 
स्वास्थ्य