Back
Home » स्‍वास्‍थ्‍य
टाइट कपड़े पहनने से कांस फेस्टिवल में ये एक्‍ट्रेस हुई बेहोश, जाने तंग कपड़े पहनने के नुकसान
Boldsky | 22nd May, 2019 04:07 PM
  • उठने बैठने में दिक्‍कत

    बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपको उठने-बैठने में तो दिक्कत होती ही हैं साथ में आपके शरीर का शेप खराब हो जाता है। यही नहीं इससे आपकी बॉडी को भी नुकसान पहुंचता है।


  • जोड़ों में होता है दर्द

    लंबे समय तक टाइट कपड़े पहनकर रखने से आपके जोड़ों पर दबाव पड़ता है। आपकी रीढ़ की हड्डियां, पेट और कमर के निचले हिस्से की हड्डियां कमजोर हो जाती है। पेट और कमर में हमेशा दर्द रहता है। ज्यादा टाइट कपड़े पहनकर आप आसानी से चल नहीं सकते हैं और छलांग लगाने में भी आपको दिक्कत आ सकती है। ऐसे में कोशिश करें ज्यादा टाइट कपड़े न पहने।


  • सांस लेने में दिक्‍कत

    ज्‍यादा देर तक टाइट कपड़े पहनने से सांस लेने में भी दिक्‍कत होने लगती है। इससे शरीर में ऑक्‍सीजन प्रवाह पर दबाव पड़ता है जिस वजह से घबराहट और बैचेनी होने के साथ ही बेहोश होने की स्थिति भी हो सकती है।


  • नसें दब जाती है।


    टाइट जींस या फिर लैगिंग पहनने से आपके पैरों की नसें दब जाती हैं जिससे आपके शरीर में झंझनाहट, सुन्न पड़ना या फिर दर्द होना शुरू हो जाता है। कई बार पैरों में दर्द होना भी शुरू हो जाता है। कई बार पैरों में जलन भी होने लगती है।


  • पेट में दिक्‍कत

    ज्यादा टाइट जीन्स या फिर स्कर्ट पहनने से आपके पेट में दिक्कत आ सकती है। ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपके पेट का फूड पाइप दब जाता है जिससे आपके फूड पाइप में एसिड बनना शुरू हो जाता है।




कांस फिल्‍म फेस्टिवल में 21 वर्षीय हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एले फैनिंग सोमवार रात एक डिनर पार्टी के दौरान अचानक बेहोश होकर कुर्सी से गिर गई। होश में आने के बाद एक्‍ट्रेस ने बताया कि ज्‍यादा टाइट ड्रेस पहनने के वजह से वो बेहोश हो गई थी। दरअसल ज्‍यादा टाइट कपड़े पहनने से कई तरह की समस्‍या हो सकती है।

अगर आपको भी बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहनने का शौक है, तो सावधान हो जाइए। टाइट कपड़े पहनना बहुत लोगों की पसंद होती है, उन्हें लगता है ऐसा पहनने से हम ज्यादा स्मार्ट नजर आएंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ऐसा करने से एक दिन आपके सेहत को भारी नुकसान हो सकता है। एक रिसर्च में भी ये बात सामने आ चुकी है कि बेहद टाइट कपड़े पहनने से आपके सेहत के लिए सही नहीं है, जानें क्या है नुकसान।

   
 
स्वास्थ्य