Back
Home » रिलेशनशिप
अपनी होने वाली पत्नी से पहली मुलाकात, जान लें काम की बात
Boldsky | 24th May, 2019 11:45 AM
  • ड्रेसिंग का रखें ख्याल

    इस मीटिंग के लिए आप अच्छे से तैयार होकर जाएं। अपने ड्रेसिंग सेंस को अच्छा रखें। यदि आपको कपड़े चुनने में दिक्कत हो रही है तो घर पर किसी सदस्य या फिर अपने दोस्तों से सलाह ले लें। इस पहली मुलाकात के लिए भड़कीले कपड़े पहनने से बचें। ये आप दोनों के लिए शादी से पहले एक तरह की डेट ही है। शेव की जरूरत हो तो शेविंग कर लें और क्लीन तथा स्मार्ट बनकर जाएं।


  • साथ ले जाएं कोई तोहफा

    आपको मुलाकात से पहले ही ये जानकारी हो चुकी है कि जिस लड़की से मिलने जा रहे हैं वो आपकी पत्नी बनने वाली है। इस खुशी के मौके पर आप उन्हें कुछ गिफ्ट दे सकते हैं। कोई ऐसी चीज चुनें जो उन्हें पसंद आए और आपका अच्छा प्रभाव पड़े। आपके एक छोटे से तोहफे से उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।


  • समय से थोड़ा पहले पहुचें

    मुलाकात के लिए जो समय तय किया है आप कोशिश करें कि उससे थोड़ा जल्दी ही पहुंच जाएं। पहली ही मीटिंग में आपकी होने वाली पत्नी को इंतजार करना पड़ जाए तो ये अच्छी बात नहीं है। इस दौरान आपके बारे में वो कुछ भी सोच सकती हैं। वहीं आपके पहले पहुंच जाने से लड़की को स्पेशल फील होगा।


  • बातों का रखें ख्याल

    आपको कुछ भी बोलने से पहले इस बात का ख्याल रखना है कि उस बात से आपकी होने वाली लाइफ पार्टनर बुरा ना मान जाए। ये बात आपको जेहन में रखनी है कि इस खास मीटिंग में आपकी बोली गयी हर बात को वो ध्यान से सुनती है और उसके आधार पर आपको समझने की कोशिश करती है। आपको ऐसी बातें करनी है जिससे आपका रिश्ता मजबूत हो, ना कि रिश्ता टूटने कि कगार पर आ जाए। आप उनसे उनके करियर, जॉब, दोस्त, परिवार, वीकेंड प्लान आदि के बारे में बात कर सकते हैं। आप कोई ऐसी बात ना करें जिससे लड़की को लगे कि आप खुद को उनसे ऊंचा और बड़ा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।


  • छूने से बचें

    मीटिंग की शुरुआत के समय आप हैंडशेक और कम्फर्टेबल हो तो हग कर सकते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो होने वाली बीवी है सोचकर हाथ पकड़ कर बातें करते हैं और रोमांटिक होने की कोशिश करते हैं। कुछ लोग किस करने तक के लिए आगे बढ़ जाते हैं लेकिन फर्स्ट मीटिंग में इस तरह का व्यवहार करना उचित नहीं है।




किसी भी व्यक्ति से पहली मुलाकात खास होती है और यदि वो शख्स वो है जिसे आपने अपने जीवन के सफर के लिए पार्टनर के तौर पर चुना है तो वो मुलाकात और भी स्पेशल बन जाती है। जिससे आप मिलने जा रहे हैं वो आपकी भावी जीवनसंगिनी है लेकिन अभी आपका विवाह नहीं हुआ है। ऐसे में आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। आप उनसे मुलाकात के समय उनकी कई बातों और व्यवहार को लेकर जज करते हैं लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि वो भी आपके व्यवहार के बारे में सोचती है।

जानकारी के अभाव में लड़के कई तरह की गलतियां कर देते हैं जिस वजह से शादी से पहले ही उनकी होने वाली पत्नी की नजरों में उनकी छवि खराब हो जाती है। इस मीटिंग को लेकर लड़के और लड़की दोनों के मन में अजीब सी घबराहट रहती है। इस लेख की मदद से जानते हैं कि अपनी होने वाली पत्नी से पहली बार मिलते समय लड़कों को किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

   
 
स्वास्थ्य