Back
Home » Business
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने की ब्‍याज दरों में कटौती
Good Returns | 12th Jun, 2019 11:43 AM

नई द‍िल्‍ली: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। जी हां ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने विभिन्न अवधि लिए के एमसीएलआर में 0.10 फीसद तक की कटौती की है। वहीं बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा हैं कि यह सूचना दी जाती है कि बैंक ने 11 जून से अलग-अलग अवधि के लिए एमसीएलआर में बदलाव किया है। जो कि ओबीसी के ग्राहकों के लिए यह अच्‍छी खबर है। इस बात की जानकारी दें कि बैंक के इस कदम से उनके होम लोन और ऑटो लोन की ईएमआई का बोझ कम हो जाएगा।

ये है नई दरें

एक महीने के कर्ज के लिए एमसीएलआर जो पहले 8.45 फीसद था उसमें 0.10 फीसद की कटौती करके 8.35 फीसद कर दिया गया है। वहीं छह महीने का एमसीएलआर जो पहले 8.70 फीसद था उसे 8.60 फीसद कर दिया गया है। इसी तरह एक साल की अवधि के लिए एमसीएलआर को 8.75 फीसद से कम करके 8.70 फीसद कर दिया गया है।

बेटी के लिए जमा करें 121 रुपये रोज, कन्यादान पर मिलेंगे 27 लाख रुपए ये भी पढ़ें

बैंक हर महीने एमसीएलआर का समीक्षा करता

वहीं दूसरी ओर बैंक ने ओवरनाईट एमसीएलआर और 3 महीने के एमसीएलआर में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहले की तरह क्रमशः 8.30 फीसद और 8.50 फीसद पर बरकरार है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ये घोषणा भारतीय रिज़र्व बैंक की ओर से रेपो रेट में 25 बेसिस पॉइंट की कटौती के बाद आया है। बता दें कि बैंक हर महीने एमसीएलआर का समीक्षा करता है।

बिना इंटरनेट भी अब होगा फंड ट्रांसफर या भुगतान जानें कैसे? ये भी पढ़ें

एसबीआई अपने होम लोन की ब्‍याज दरों को रेपो रेट से जोड़ेगा

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कटोती के बाद देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने भी एक नई पहल की है। जिसका सीधा लाभ उसके होम लोन लेने वाले ग्राहकों को मिलेगा। 1 जुलाई से भारतीय स्‍टेट बैंक अपने होम लोन की ब्‍याज दरों को रेपो रेट से जोड़ेगा। इसका सीधा सा मतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक जब रेपो रेट में कोई परिवर्तन करेगा तो उसका सीधा लाभ एसबीआई के होम लोन ग्राहकों को मिलेगा। बैंक इस होम लोन प्रोडक्‍ट की पेशकश अलग से करेगा। SBI अपने शॉर्ट टर्म लोन और बड़ी जमा राशि की ब्‍याज दरों को पहले ही रेपो रेट से जोड़ चुका है।

   
 
स्वास्थ्य