Back
Home » खेल
कपिल देव ने विश्व कप में मैच रद्द होने और पिचों पर जताई चिंता
Khabar India TV | 12th Jun, 2019 06:14 PM

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स में इस समय आईसीसी विश्व कप का 12वां संस्करण खेला जा रहा है। अभी 14 दिन का ही समय निकला है और तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और इसी कारण इस विश्व कप ने सबसे ज्यादा मैच रद्द होने वाले विश्व कप का रिकार्ड अपने नाम भी कर लिया है।

पूरे क्रिकेट जगत में इसे लेकर चर्चा हो रही। भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने इस पर कहा है कि हम खुदा से तो लड़ नहीं सकते, लेकिन इंग्लैंड में इस समय बारिश की समस्या रहती है और आईसीसी को इस पर सोचना चाहिए। 

कपिल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "आप खुदा से नहीं लड़ सकते। इंग्लैंड में मैच जब भी होते हैं तो बारिश की समस्या होती है। मुझे नहीं पता कि इसका क्या हल होना चाहिए। आईसीसी में जो लोग बैठे हैं, उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए।"

इस आईसीसी विश्व कप में अधिकतर मैच 300-350 के करीब जा रहे हैं। कपिल से जब इंग्लैंड की पिचों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की विकेट फ्लैट हैं लेकिन अगर उन पर घास होती तो अच्छा होता और तब रन करना मुश्किल होता।

कपिल ने कहा, "ज्यादा चिंता इस बात की है कि इंग्लैंड की पिच इतनी फ्लैट हो गई हैं कि इतने रन बन रहे हैं। इसमें अगर थोड़ी सी घास रख देंगे तो 250 रन भी नहीं बनेंगे। लेकिन, आज के समय की जरूरत है कि ज्यादा चौके-छक्के लगें। आप भी चाहते हो कि गेंदबाजों की पिटाई है। गेंदबाजों के पक्ष से कहूं तो मुझे लगता है कि 60 फीसदी बल्लेबाजों और 40 फीसदी बल्लेबाजों के हित में विकेट हो, लेकिन ऐसा नहीं है। आज कल की पिचें हैं, वो 70-80 फीसदी बल्लेबाजों की हैं।"

   
 
स्वास्थ्य