Back
Home » समाचार
हिमाचल में 'मौत' बनकर बरसी बारिश, चंबा में बही सड़कें घर तबाह, देखिए आफत का वीडियो
Khabar India TV | 13th Jun, 2019 07:23 AM

एक तरफ वायु तूफान गुजरात में दस्तक देने वाला है, वहीं पहाड़ों पर बारिश आफत बनकर बरसी है। हिमाचल प्रदेश का चंबा बुधवार को आसमानी प्रकोप से दहल गया। तेज बारिश और ओले चंबा पर कहर बन कर टूटे। बारिश और तेज जल बहाव के चलते जगह जगह लैंडस्‍लाइड हो गया। कई जगह तेज बहाव के साथ सड़कें बह गई। वहीं मकानों को भी बड़ी मात्रा में क्षति पहुंची है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के चंबा में भारी बारिश के बाद जगह-जगह लैंडस्लाइड हुआ है। जिससे चंबा-भरमौर नेशनल हाईवे पूरी तरह जाम हो गया है। लगातार बारिश में कई घर भी तबाह हो गए हैं। कहीं दरकते पहाड़ों के बीच प्रचंड वेग से गिरती बारिश सड़कों को चिरती हुई निकल गई। वहीं पहाड़ से टूटते पत्थर और बारिश की धार में लोगों के घर तबाह हो गए। 

मॉनसून के दस्तक देने से पहले ही चंबा के अलग-अलग हिस्सों में आसमान से कहर बरपा है। यहां बारिश के साथ कई जगह ओले पड़े हैं। यहां बारिश के साथ कई जगह आसमान से बिजली गिरने की भी खबर है। इससे कई जानवरों की मौत हो गई है। इस तबाही में 140 भेड़-बकरियों की मौत हो गई। चंबा के ही अप्पर लेच गांव में कई मकान तहस-नहस हो गए। हाईवे किनारे बसे गांव के कई घरों में पानी घुस गया। 

जोरदार बारिश ने चंबा-भरमौर नेशनल हाईवे को पूरी तरह जाम कर दिया है। यहां बकाण पुल के पास ऊपर की तरफ से लगातार मलबा गिर रहा है। वाहनों की आवाजाही ठप है। समूचे इलाके में पिछले चार दिनों से बारिश लगातार आफत बनकर बरस रही है। मौसम के इस रौद्र रुप को देखकर हर कोई सहमा है। प्रशासन को भी इंतज़ार है कि कब बारिश खत्म हो...ताकि सड़क ठीक करने के बाद आवाजाही फिर से शुरू हो सके।

   
 
स्वास्थ्य