Back
Home » समाचार
राहुल गांधी जी कांग्रेस के अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे- रणदीप सुरजेवाला
Oneindia | 13th Jun, 2019 09:06 AM

नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। सुरजेवाला ने यह ऐलान पार्टी के वरिष्ठ नेताों से मुलाकात के बाद किया। वरिष्ठ नेता एके एंटनी के मार्गदर्शन में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई, जिसके बाद सुरजेवाला ने यह ऐलान किया। जम्मू कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हई पार्टी की बैठक में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई, साथ ही इस बात पर मुहर लगा दी गई कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

इस्तीफे की पेशकश की थी

बता दें कि 26 मई को कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी शर्मनाक रहा और पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अकेले दम पर 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी। यही नहीं राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से चुनाव हार गए। स्मृति ईरानी ने उन्हें अमेठी में पटखनी दी थी।

राहुल जी रहेंगे अध्यक्ष

जब सुरजेवाला से पूछा गया कि राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर पार्टी के भीतर क्या स्थिति है तो उन्होंने कहा कि राहुल जी पार्टी के अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। हमे इस बारे में कोई संदेह नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश, आनंद शर्मा ने पार्टी की बैठक में हिस्सा लिया, जिसमे यह फैसला लिया गया कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

कोई कोर ग्रुप नहीं

बुधवार को पार्टी की इस बैठक में मौजूद सभी नेता लोकसभा चुनाव में पार्टी की कोर ग्रुप के नेता थे। हालांकि सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि अब किसी भी तरह का कोई कोर ग्रुप नहीं है। बहरहाल इस बात के कयास लग रहे हैं कि पार्टी के भीतर एक कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्तित की जाएगी, जोकि राहुल गांधी कीक जिम्मेदारियों को साझा करेगा।

इसे भी पढ़ें- इंडिया समिट में अमेरिका ने फिर से पाकिस्तान को दिखाया आईना

   
 
स्वास्थ्य