Back
Home » जरा हट के
बॉस को ओके ईमोजी भेजने पर गई नौकरी, जाने पूरा मामला
Boldsky | 1st Jul, 2019 09:00 AM

राइवेट में बेवजह की नौकरी से निकालने के कई मामले सामने आते रहते हैं। समय पर ना आने या ठीक से काम ना करने की वजह से अकसर लोगों को नौकरी से निकाल दिया जाता है। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी अटपटी सी वजहें भी हैं जिनके कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ता है, जैसे कि ऑफिस के फर्श पर कॉफी गिराना आदि।

कुछ इसी तरह एक महिला कर्मचारी को अपने बॉस को ओके शब्‍द लिखने की जगह ओके की ईमोजी भेजना भारी पड़ गया।

चीन की एक कंपनी के मालिक ने वीचैट ग्रुप पर अपनी पूरी टीक को टैग किया था। उसने किसी मीटिंग डॉक्‍यूमेंट के बारे में ग्रुप पर पूछा तो एक महिला कर्मचारी ने जवाब में ओके की ईमोजी भेज दी। उस कंपनी के मालिक के कुछ अलग ही नियम थे जिसके अनुसार बॉस को रिप्‍लाई में 'रोजर' या पूरा शब्‍द लिखना जरूरी है। जब महिला कर्मचारी ने ओके की ईमोजी भेजी तो उसे अपनी इस गलती की वजह से नौकरी से ही निकाल दिया गया।

इसके रिप्‍लाई में बॉस ने लिखा "तुम्‍हे मैसेज मिलने पर उसका रिप्‍लाई शब्‍दों में करना चाहिए ना कि ईमोजी में। क्‍या तुम्‍हें कंपनी के नियम नहीं पता हैं? बॉस ने सीधा एचआर से बात करके इस्‍तीफा देने का हुकुम दे दिया।

खबरों की मानें तो वह महिला लंबे समय से इस कंपनी में जॉब कर रही थी। अब आप भी इस बात को समझ लें कि कंपनी के मैसेज के रिप्‍लाई में ईमोजी ना भेजें।

   
 
स्वास्थ्य