Back
Home » जरा हट के
ये मुस्लिम अधिकारी मॉब ल‍िच‍िंग की घटनाओं से तंग होकर बदलना चाहता है नाम
Boldsky | 8th Jul, 2019 12:43 PM
  • पहले भी मुस्लिम होने का बयां कर चुके हैं दर्द

    ये पहली दफा नहीं है कि न‍ियाज खान ने अपना मुस्लिम होने के दर्द को सोशल मीडिया के जर‍िए सबके सामने रखा है। इससे पहले इसी साल जनवरी में भी उन्होंने खुद के मुसलमान होने की पीड़ा ट्विटर पर जाहिर करके ल‍िखा था कि खान सरनेम भूत की तरह उनके पीछे पड़ा है। इसकी वजह से कई बार प्रताड़ित होना पड़ा है। दरअसल, नियाज खान ने अपने सीनियर ऑफिसर पर मुस्लिम होने की वजह से भेदभाव और प्रताड़ना का आरोप लगाकर सुर्खियों में आएं थे।




मध्‍यप्रदेश में राज्‍य प्रशासन‍िक सेवा के अधिकारी नियाज अहमद खान ने देशभर में बढ़ रही मॉब ल‍िचिंग की घटनाओं को देखते हुए अपनी पहचान को लेकर ट्वीटर पर चिंता जाह‍िर की है। इतना ही नहीं वे अब अपना नाम बदलने पर भी विचार कर रहे हैं। एक के बाद एक ट्वीट करके नियाज़ ने अपनी पहचान और अपने भविष्य की चिंता को लेकर कई बातें ल‍िखी। नियाज खान फिलहाल परिवहन विभाग में कार्यरत हैं।

उन्होंने अपनी एक किताब का मुख्य पृष्ठ ट्विटर हैंडल पर डालते हुए लिखा, 'पिछले 6 महीने से मैं इस किताब का और अपने ल‍िए नए नाम की तलाश में हूं जिससे मैं अपनी मुस्लिम होने की पहचान छिपा सकूं। और लोगों की नफ़रत से बचने के लिए अपनी नई पहचान बदलना ज़रूरी है।'

   
 
स्वास्थ्य