Back
Home » रिलेशनशिप
लोगों को पैसों से बढ़कर किसी दूसरी चीज से मिलती है खुशी, सर्वे में हुआ खुलासा
Boldsky | 11th Jul, 2019 01:56 PM
  • सर्वे से जुड़ी जानकारी

    जो लोग जिंदगी में सिर्फ रूपये को ही अहमियत देते थे वो रिश्तों से जुड़ी इस जानकारी के बाद से हैरान और परेशान हैं। ऑफिस फॉर नेशनल स्टेटिस्टिक्स में एक सर्वे छपा है जिसके मुताबिक अच्छी सेहत के बाद लोगों ने ये स्वीकारा की वो सबसे ज्यादा खुश शादी से होते हैं। लोगों को जिन चीजों से खुशी मिलती है उस लिस्ट में उन्होंने शादी को पैसों से ऊपर रखा है। लोगों से ये सवाल किया गया कि किस वजह से उनकी जिंदगी भरी-पूरी है और इसके जवाब में लोगों ने शादी को चुना।


  • क्या कहते हैं आंकड़े

    इस सर्वे में शादीशुदा लोगों का लाइफ सेटिस्फैक्शन 9.9 प्रतिशत उन लोगों की तुलना में ज्यादा था जिनके पार्टनर की मौत हो चुकी थी। इसके अलावा शादीशुदा जोड़े तलाकशुदा लोगों की तुलना में भी 8.8 प्रतिशत ज्यादा संतुष्ट थे।


  • कब किया गया ये सर्वे

    ये सर्वे ब्रिटेन में अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 के बीच में पूरा कराया गया था। गौर करने वाली बात ये है कि 2011-12 में किए गए इस तरह के एक सर्वे में लोगों ने अपनी जॉब को खुशी का सबसे बड़ा कारण माना था।




हर इंसान एक बेहतर जिंदगी चाहता है, जहां उसे हर तरह की सुख सुविधाएं मिले। उसके पास इतना धन हो की अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे कभी समझौता ना करना पड़े। अपनी लाइफस्टाइल और लिविंग स्टैण्डर्ड को बेहतर बनाने के लिए वो दिन रात मेहनत करता है ताकि अच्छा पैसा कमा सके।

कुछ लोग कहते हैं कि पैसे से सबकुछ खरीदा जा सकता है लेकिन हाल ही में हुआ सर्वे कुछ और ही कहता है। सभी को पैसा चाहिए लेकिन शादी एक ऐसी चीज है जिसे लोगों ने इसे धन दौलत से भी ऊपर रखा है।

   
 
स्वास्थ्य