Back
Home » स्‍वास्‍थ्‍य
16 घंटे की फास्टिंग से राम कपूर ने घटाया 30 किलो, जाने वर्कआउट और डाइट प्‍लान के बारे में
Boldsky | 11th Jul, 2019 10:23 AM
  • वर्कआउट प्‍लान

    राम कपूर के वर्कआउट रूटीन की बात करें तो सुबह उठने के साथ वह सीधे जिम जाते हैं। जिम जाने से पहले वह कुछ भी नहीं खाते हैं और सुबह के वक्त जिम में हेवी वेट ट्रेनिंग करते हैं। रात के वक्त सोने से पहले वह इंटेंस कार्डियो वर्कआउट करते हैं।


  • intermittent fasting से किया वजन कम

    डायटिंग पर भी पूरा ध्यान देते हैं राम कपूर। वह करीब 16 घंटे तक फास्टिंग करते हैं और कितनी कैलरी ले रहे हैं इस पर भी पूरी नजर रहती है राम की। फैट से फिट होने के लिए राम ने intermittent fasting का तरीका अपनाया। इस तरह की डायटिंग में आप क्या खा रहे हैं औऱ क्या नहीं इस पर फोकस करने की बजाए कब खा रहे हैं इस पर फोकस किया जाता है। इसमें फास्टिंग के दौरान आप कुछ भी खा नहीं सकते।


  • ऐसी होती है ये डाइट

    हालांकि एक्सपर्ट्स की मानें तो फास्टिंग के दौरान आप पानी, चाय, कॉफी पी सकते हैं। राम कपूर ने intermittent fasting का जो तरीका चुनना है उसमें वह हर दिन 16 घंटे फास्टिंग करते हैं यानी इस दौरान वह कुछ भी नहीं खाते और सिर्फ दिन में और शाम के 7 से 8 बजे के बीच ही खाते हैं।




टीवी और बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राम कपूर इन दिनों अपने वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन की वजह से चर्चा में हैं। 2 दिन पहले राम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी सेल्फी पोस्ट की जिसमें वह बेहद पतले नजर आ रहे हैं।

हर कोई ये देखकर हैरान है कि काफी हैवी वेट वाले राम कपूर ने कैसे वजन कम किया। करीब 2 साल पहले राम कपूर ने तय किया था कि 45 साल का होने तक वो फिर से फिट और हेल्‍दी बॉडी बना लेंगे और इसके लिए उन्होंने अपनी डायट पर ध्यान दिया और स्ट्रिक्ट जिम रूल फॉलो करना शुरू किया। कभी 130 किलो के रहे राम कपूर 30 किलो वजन घटा चुके हैं और 25 से 30 किलो वेट और घटाना चाहते हैं।

   
 
स्वास्थ्य