Back
Home » ताजा
दुनिया के किसी भी यूट्यूब चैनल की कमाई पता करने का तरीका
Gizbot | 11th Jul, 2019 06:15 PM

आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको एक बेहद दिलचस्प चीज बताने जा रहे हैं। इस टिप्स को तो आप काफी दिनों से जानने की कोशिश कर रहे होंगे। हम अपने इस आर्टिकल में बताएंगे कि कैसे आप किसी भी यूट्यूब चैनल की कमाई का पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी यूट्यूब चैनल के ऑनर से कोई पर्मिशन भी नहीं लेनी पड़ेगी।

आप सीधे अपने कंप्यूटर पर बिना किसी की मदद लिए दुनिया के किसी भी यूट्यूब चैनल की पूरी कमाई के बारे में पता लगा सकते हैं। आइए हम आपको इस खास तरीके के बारे में बताते हैं। इसके लिए आपको अपने क्रोम बाउज़र में socailblade.com टाइप करके सर्च करना है। इस ब्राउज़र को खोलने के बाद आपको इसके राइट साइट टॉप कॉर्नर पर एक सर्च इंजन दिखाई देगा।

किसी भी यूट्यूब चैनल की कमाई

उसमें आपको जिस भी यूट्यूब चैनल की कमाई के बारे में सर्च करना है उसका सही और पूरा नाम टाइप करके सर्च करें। यूट्यूब चैनल का नाम सर्च करने के बाद उस यूट्यूब चैनल का पूरा लेखा-जोखा आपके सामने खुल जाएगा। उसमे चैनल के बारे में सभी जानकारी दी गई होगी। उसमें चैनल के कितने सब्सक्राइबर्स हैं, कितना व्यू टाइम है, कितना वीडियो है, इस तरह की तमाम जानकारियां उसमें आपको मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Corrupt Pen Drive और SD Card को ठीक कैसे करें

इसके अलावा उस पेज में आपको यूट्यूब चैनल की कमाई के बारे में भी आंकड़ा दिया होगा। आपको यूट्यूब से होने वाली औसतन मंथली कमाई और सालाना कमाई का आंकड़ा वहां पर मिल जाएगा। इस तरह से आप दुनिया के किसी भी यूट्यूब चैनल के बारे में पता कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसमें आपको सिर्फ कमाई ही नहीं बल्कि और भी कई तरह की जानकारियां मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Keyboard के सभी शॉर्टकट्स को जानने के लिए इस आर्टिकल को पढ़िए

इस तरह से किसी भी यूट्यूब चैनल के बारे में सर्च करके आप उसकी कमाई, उसका व्यू टाइम, उसका टोटल वीडियो और उसका ग्राफिक्स भी देख सकते हैं। आपको वहां पर उस यूट्यूब चैनल के बारे में एक पूरा विश्लेषण दिया गया होगा। लिहाजा इस तरह से आप किसी भी यूट्यूब चैनल के बारे में बड़ी आसानी से अपने घर में बैठे हुए पता लगा सकते हैं।

अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें और गिज़बॉट हिंदी के साथ जुड़े रहें। इसके अलावा आप अगर किसी चीज के बारे में कोई टिप्स एंड ट्रिक्स जानना चाहते हैं तो हमें मैसेज और कमेंट करके बताएं। इसके लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं और स्मार्टफोन, तकनीक से जुड़ी तमाम ख़बरों से अपडेट रह सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य