Back
Home » बॉलीवुड
#6Years: भाग मिल्खा भाग: अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी गलती, सोनम ने शेयर किए BTS वीडियो
Oneindia | 11th Jul, 2019 11:32 PM
  • अक्षय कुमार ने की थी रिजेक्ट

    अक्षय कुमार ने हाल ही में माना था कि ये फिल्म रिजेक्ट करना एक बहुत बड़ी गलती थी। उन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट करके वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा करने का फैसला लिया था।


  • जब रो पड़े थे मिल्खा

    फरहान अख्तर ने भरी महफिल में मिल्खा सिंह को रूलाया था। इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग पर मिल्खा सिंह ने अपनी पूरी ज़िंदगी को रिवाइंड कर लिया। फरहान और दिव्या दत्ता के सीन पर मिल्खा रो पड़े। बाद में उन्होंने कहा कि मैं आज मुद्दतों बाद रोया हूं। फिल्म देखकर फरहान की फैन लिस्ट में मिल्खा सिंह भी जुड़ गए। वो फरहान के अभिनय के कायल हो गए थे।


  • 1 रूपये का शगुन

    फिल्म की कहानी मिल्खा सिंह ने एक रूपये में बेच दी थी। इसके बाद राकेश ओमप्रकाश मेहरा और प्रसून जोशी को फिल्म की कहानी लिखने में ढाई साल लग गए। वो चाहते थे कि एक हीरो फिर से ज़िंदा हो जाए, वापस कभी न मरने के लिए और ऐसा ही हुआ।


  • सोनम की फीस थी 11 रूपये

    फिल्म में अपने रोल के लिए सोनम कपूर ने 11 रूपये लिए थे। ये बात तो सब जानते हैं लेकिन इस छोटे से रोल के लिए सोनम ने बहुत मशक्कत। वो भी तब जब वो चौथी बार एक ग्रामीण किरदार निभा रही थीं। हालांकि निम्रत कौर फिलहाल मिल्खा सिंह की पत्नी है पर सोनम फिल्म में मिल्खा की पत्नी नहीं बनती हैं।


  • मिल्खा के जूतों में दौड़े फरहान

    फिल्म में रोम ओलंपिक की रेस शूट करते वक्त फरहान को मिल्खा सिॆंह ने अपने जूते दिए थे। फरहान अख्तर इन्हीं जूतों में रेस में दौड़ते हैं।


  • युवराज के पिता

    फिल्म में मिल्खा के कोच की भूमिका युवराज सिंह के पिता ने निभाई है। योगराज सिंह पंजाबी इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं। युवराज उस दौरान अपनी बीमारी से उबर रहे थे। फिल्म के लिए उन्होंने कई क्लैप शॉट्स भी दिए।


  • रेस चैलेंज

    पहली बार मिलने पर मिल्खा सिंह ने फरहान अख्तर को रेस लगाने का चैलेंज दिया । अब रेस कौन जीता इसका खुलासा कभी नहीं हुआ।


  • किसिंग चैलेंज

    फिल्म में मिल्खा के किसिंग सीन पर चुटकी लेते हुए मिल्खा सिंह ने कहा था कि फरहान अख्तर बेहतरीन अभिनेता है। वो तो किस भी मेरी तरह करता है।


  • अवॉर्ड्स की भरमार

    भाग मिल्खा भाग ने उस साल कुल 43 अवॉर्ड्स झटके थे। इनमें दो नेशनल अवॉर्ड थे। इस साल कुछ बेहतरीन फिल्में आईं थीं जिनमें रांझणा और शाहिद ने मिल्खा को टक्कर दी थी। हालांकि फरहान अख्तर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं जीत पाए थे । यह उपलब्धि शाहिद के लिए राजकुमार राव के हिस्से में आई थी।


  • भाग मिल्खा भाग

    फिल्म का नाम भाग मिल्खा भाग उन शब्दों से आया जो मिल्खा सिंह के पिता के आखिरी शब्द थे। मरने से पहले उन्होंने मिल्खा को ये शब्द बोले थे जिससे कि वो अपनी जान बचा पाएं।




फरहान अख्तर और सोनम कपूर स्टारर भाग मिल्खा भाग ने आज 6 साल पूरे कर लिए हैं। राकेश ओम प्रकाश मेहरा की ये फिल्म बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन बायोपिक में से एक गिनी जाती है। फिल्म को लिखने में काफी समय लग गया था लेकिन मिल्खा सिंह की कहानी को जब दर्शकों ने परदे पर देखा तो हर कोई इसकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाया।

फिल्म की कहानी में विभाजन की त्रासदी से उबरे एक लड़के की कहानी थी जो देश का नेशनल हीरो बन गया था - मिल्खा सिंह। इस फिल्म को फरहान अख्तर के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म कहा जाता है और अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी गलती। जानिए फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें -

फिल्म को याद करते हुए सोनम कपूर ने फिल्म के Behind The Scenes का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सोनम कपूर और फरहान अख्तर शूटिंग के दौरान काफी मस्ती करते हुए नज़र आ रहे हैं। फिल्म में सोनम कपूर फरहान अख्तर की प्रेमिका की भूमिका में दिखाई दी थीं।

[अक्षय कुमार ने रिजेक्ट की है इतनी फिल्में, लिस्ट कर देगी हैरान]

सोनम ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा - 6 साल हो गया जब से मैंने बीरो के किरदार को अपने अंदर उतारा था। एक ऐसी महिला जिसने मिल्खा की ज़िंदगी को एक मकसद दिया था। इस फिल्म से मेरी ढेर सारी यादें जुड़ी हैं जो आपके साथ साझा कर रही हूं -

   
 
स्वास्थ्य