Back
Home » समाचार
दिल्ली के सरकारी स्कूल में छत से गिरा पंखा, छात्र घायल
Oneindia | 12th Jul, 2019 12:06 PM

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में पंखा गिर जाने से सियासत तेज हो गई है। घटना त्रिलोकपुरी के सर्वोदय स्कूल की है। इस घटना में हर्ष नाम का छात्र घायल हो गया है। घटना के बाद डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया स्कूल का जायजा लेने पहुंचे। इसके अलावा दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता भी स्कूल में पहुंचे।

बता दें कि इस स्कूल में घुसते हुए इन नेताओं के साथ मीडिया और स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे। दुर्घटना वाले क्लासरूम में सिर्फ मनोज तिवारी, विजेंद्र गुप्ता को ही जाने की अनुमति दी और वे मीडिया और अन्य लोगों से अंदर न जाने की गुजारिश करते रहे। बता दें कि बीते मंगलवार को इस स्कूल की दूसरी मंजिल पर बनी कक्षा 7-डी में अचानक पंखा गिर गया था। गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों के इस तरह के बदतर हालातों के चलते वहां पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों की जान पर बनी रहती है।

जब नेता स्कूल का जायजा ले रहे थे तब स्कूल की दूसरी शिफ्ट के छात्र पढ़ाई कर रहे थे। एक न्यूज चैनल के हवाले से खबर है कि मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली की सरकार शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन इस घटना ने दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने ये भी कहा कि एमसीडी के स्कूल 10 गुना कर लागत से बनाए गए हैं लेकिन फिर भी दिल्ली सरकार के स्कूलों से बेहतर हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली बीजेपी की ओर से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप पर मनीष सिसोदिया ने दिया ये जवाब

   
 
स्वास्थ्य