Back
Home » रिलेशनशिप
जानिए आजकल के अजीब डेटिंग ट्रेंड के बारे में
Boldsky | 31st Jul, 2019 11:51 AM
  • टिंड्सटैग्रामिंग

    टिंडर और इंस्‍टाग्राम से ये शब्‍द बना है। अगर कोई व्‍यक्‍ति डेटिंग ऐप जैसे कि टिंडर के बाद इंस्‍टाग्राम पर आपसे कनेक्‍ट होता है तो उसे टिंड्सटैग्रामिंग कहते हैं। काफी अजीब बात है कि आप किसी इंसान को डेटिंग ऐप पर मिले और अब वो आपके सोशल मीडिया अकाउंट से आपके बारे में जानकारी निकाल रहा है।


  • किटनफिशिंग

    डेटिंग ऐप की प्रोफाइल पर हम सभी अपनी सुंदर-सी तस्‍वीर लगाते हैं। कुछ लोग इसमें फिल्‍टर या ब्‍यूटी ऐप का भी इस्‍तेमाल करते हैं। हालांकि, कुछ लोग अपनी जवानी तक की फोटो लगा देते हैं ताकि उनके असल वजन या उम्र का पता ना चल सके। इस ट्रेंड को किटनफिशिंग कहा जाता है।


  • पॉकेटिंग

    पॉकेटिंग भी एक डेटिंग ट्रेंड है जिसमें एक पार्टनर अपनी लव लाइफ के बारे में दोस्‍तों और परिवार से छिपाता है। अजीब बात है कि आप अपने पार्टनर को पूरी दुनिया से छिपाकर अपनी जेब में रखना चाहते हैं।


  • कुकी जारिंग

    इसमें एक रिलेशनशिप में होने के बाद किसी दूसरे से संबंध रखना शामिल है। आप किसी तीसरे इंसान को अपना बैकअप प्‍लान बनाकर चल रहे हैं। अगर आपके पहले पार्टनर के साथ बात नहीं बन पाती है तो आपके लिए दूसरा प्‍यार तैयार है।


  • स्‍लो फेड

    इसमें पार्टनर एक दम से गायब हो जाता है। मतलब है कि जब आप किसी से दूर जाना चाहते हैं तो उन्‍हें बिना बताए ही गायब हो जाते हैं। इसमें पार्टनर धीरे-धीरे दूरी बनाना शुरु करता है। वो समय कम देता है, फोन पर बात कम करता है और सोशल मीडिया पर भी दूरी बना लेता है। इसमें धीरे-धीरे आप अपने मौजूदा पार्टनर से दूर भागने लगते हैं।


  • ऑर्बिटिंग

    इस ट्रेंड में ब्रेकअप के बाद भी अपने प्‍यार का पीछा किया जाता है। ये कोई नई बात नहीं है लेकिन सोशल मीडिया की वजह से ये हालात और खराब हो चुके हैं। अगर आपका एक्‍स पार्टनर आपकी सोशल मीडिया पोस्‍ट या तस्‍वीरों को अब भी लाइक और कमेंट करता है तो इसका मतलब है कि वो ऑर्बिटिंग डेटिंग में हैं।




आज के मॉडर्न डेटिंग वर्ल्‍ड को समझना कोई आसान बात नहीं है। हर साल डेटिंग को लेकर कोई ना कोई नया ट्रेंड आता है। जैसे कि पिछले साल था 'ब्रेडक्रंबिंग' या 'बेंचिंग'। इस साल भी कुछ नया आया है। पिछले 6 महीनों में डेटिंग को लेकर कई नए ट्रेंड आए हैं जिनके बारे में हम आपको यहां बताने जा रहे हैं।

   
 
स्वास्थ्य