Back
Home » Entertainment
Raksha Bandhan 2019: बॉलीवुड सितारों के ये भाई बहन फिल्मों से हैं दूर, फिर भी हैं फेमस
Khabar India TV | 12th Aug, 2019 01:37 PM

Raksha Bandhan 2019: इस साल 15 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। ये पर्व भाई-बहन के प्यार का प्रतीक होता है। इस दिन भाई अपनी बहन की रक्षा करने का प्रण लेता है और बहन भी भाई की लंबी उम्र की कामना करती है। बॉलीवुड में भी रियल लाइफ में भाई-बहन की जोड़ियां हैं, जिनमें कुछ एक्टिंग के क्षेत्र में ही हैं, लेकिन कुछ फिल्मी दुनिया से दूर हैं। भले ही वो लाइमलाइट से दूर रहते हैं, लेकिन फिर भी उनकी चर्चा होती रहती है। 

दीपिका पादुकोण-अनीशा पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस हैं, लेकिन उनकी बहन अनीशा फिल्मों से दूर हैं। अनीशा अपनी बहन दीपिका से पांच साल छोटी हैं। भले ही वह फिल्म इंडस्ट्री से बिलॉन्ग नहीं करती हैं, लेकिन खेल के क्षेत्र में उनका काफी नाम है। वह एक गोल्फर हैं और 12 साल की उम्र से ही उन्होंने खेलना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें: इस रक्षाबंधन पर अपने भाई को बाजार की मिठाई नहीं अपने हाथों से बने मालपुए खिलाइए, ये है Recipe

View this post on Instagram

me and my little...coz sisters are the bestest!!!️ @ranveersingh

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on


   
सलमान खान-अर्पिता खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान अपनी बहन अर्पिता खान को पलकों पर बैठा कर रखते हैं। जी हां, तीनों भाईयों की लाडली अर्पिता खान फिल्मों से दूर हैं, लेकिन खान परिवार की बेटी होने के कारण वह हमेशा लाइमलाइट में रहती हैं। उनके पति आयुष शर्मा भी एक्टर हैं और उन्होंने 'लवरात्रि' फिल्म से डेब्यू किया। खबरों की मानें तो बेटे आहिल शर्मा की मां अर्पिता जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

View this post on Instagram

My life in one frame My brother & My son. Thank you god for the choicest blessing

A post shared by Arpita Khan Sharma (@arpitakhansharma) on

अभिषेक बच्चन-श्वेता नंदा

अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता नंदा अपने पिता अमिताभ बच्चन की लाडली हैं। वह एक लेखिका, जर्नलिस्ट, होस्ट और मॉडल रह चुकी हैं। श्वेता ने भले ही फिल्में नहीं की हैं, लेकिन वह विज्ञापनों में नज़र आ चुकी हैं। साल 1997 में उन्होंने बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी की। श्वेता की बेटी नव्या नवेली नंदा के बॉलीवुड में डेब्यू की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

View this post on Instagram

My person #rakshabandhan

A post shared by S (@shwetabachchan) on

अक्षय कुमार-अल्का भाटिया

'मिशन मंगल' एक्टर अक्षय कुमार की छोटी बहन अल्का भाटिया लाइमलाइट से दूर रहती हैं। वह पहली बार तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने खुद से 15 साल बड़े बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की थी। 

Akshay Kumar with sister Alka Bhatia

Akshay Kumar with sister Alka Bhatia

अर्जुन कपूर-अंशुला कपूर

बोनी कपूर और उनकी पहली पत्नी मोना शौरी की बेटी अंशुला कपूर फिल्मों से दूर रहती हैं, लेकिन वह समय-समय पर सोशल मीडिया पर अपने भाई अर्जुन कपूर और सौतेली बहनें जाह्नवी-खुशी को सपोर्ट करते जरूर दिख जाती हैं। बता दें कि बोनी कपूर ने श्रीदेवी से दूसरी शादी की थी और उनसे दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं।

View this post on Instagram

Mine ️ #EverydayPhenomenal #numeroUno

A post shared by Anshula Kapoor (@anshulakapoor) on

Also Read:

Raksha Bandhan 2019: भाई-बहन के रिश्ते में आई दूरियों को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे ये टिप्स

Raksha Bandhan 2019: बॉलीवुड के ये गाने रक्षाबंधन के त्योहार को बना देंगे और भी खास

   
 
स्वास्थ्य