Back
Home » ताजा
21 अगस्त को लॉन्च होगा Xiaomi Mi A3, 48MP के ट्रिपल कैमरों से होगा लैस
Gizbot | 13th Aug, 2019 05:56 PM

शाओमी कंपनी भारत में लगभग हर महीने अपना कोई ना कोई स्मार्टफोन लॉन्च करते ही रहती है। हाल ही में शाओमी कंपनी ने अपना पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम Redmi K20 और Redmi K20 Pro है। अब कंपनी 21 अगस्त को अपना एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।

शाओमी कंपनी 21 अगस्त को अपने Mi A सीरीज का नया स्मार्टफोन mi A3 लॉन्च करने जा रही है। यह एक एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस सीरीज में पहले Mi A1 और Mi A2 को लॉन्च किया था। शाओमी के उन दोनों स्मार्टफोन को यूज़र्स का अच्छा रिपॉन्स भी मिला था। अब कंपनी इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए अपना नया स्मार्टफोन पेश करने जा रही है।

21 अगस्त को लॉन्च होगा Mi A3

Mi A3 के बारे में अभी कुछ खास जानकारियां तो नहीं मिली है लेकिन कंपनी के ट्विटर हैंडल से रोजाना कुछ ना कुछ ट्वीट किए जा रहे हैं, जिससे थोड़ी बहुत जानकारी मिलती जा रही है। आज भी अब से कुछ देर पहले ही कंपनी ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट को कंपनी ने काफी कॉम्पलिकेटेड तरीके से लिखा है। इसमें एक पिक्चर अटैच है, जिसमें ट्रिपल कैमरा सेट दिख रहा है।

इससे एक बात तो साफ हो गई कि कंपनी ने अपने इस फोन यानि Mi A3 में ट्रिपल कैमरा सेटअप देने वाली है। आपको बता दें कि MI A सीरीज में पहली बार कंपनी ट्रिपल कैमरा सेटअप देने जा रही है। इससे पहले Mi A2 में ड्युल कैमरा सेटअप ही दिया गया था।

इसके अलावा कंपनी ने अपने ट्वीट में #48MPAndroidOne का इस्तेमाल किया है।

48MP के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप

इसका मतलब है कि कंपनी अपने इस आने वाले स्मार्टफोन के 48 मेगापिक्सल का कैमरा भी शामिल करने वाली है। ट्रिपल कैमरा सेटअप का प्राइमरी सेंसर संभवत: 48 मेगापिक्सल का होगा और बाकी के दो कैमरा सेंसर में वाइड एंगल और डेप्थ लेंस हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- 20 अगस्त को लॉन्च होगा 4 कैमरों वाला Realme 5 Series

इसके अलावा जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि यह एक एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन होने वाला है। Mi A सीरीज के पहले के दोनों फोन भी एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन ही थे। अब अगर इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इतना तो दावे के साथ कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 20,000 रुपए से कम जरूर होगा।

कीमत कम होने की उम्मीद

आपको बता दें कि कंपनी ने Mi A2 की शुरुआती कीमत 15,999 रुपए रखी थी। उन सभी आंकड़ों का हिसाब से अगर कीमत का अंदाजा लगाया जाए तो ऐसा लगता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत 15 से 17 हजार के बीच में रख सकती है। शाओमी कंपनी को भारत में अब रियलमी कंपनी भी कड़ी टक्कर देने लगी है।

रियलमी कंपनी भी 20 अगस्त को अपना Realme 5 सीरीज लॉन्च करने जा रही है। रियलमी कंपनी ने अपने realme 5 और Realme 5 Pro में क्वॉड कैमरा सेटअप देकर सभी को चौका दिया है। अब देखना होगा कि शाओमी के Redmi Mi A3 और Realme 5 Series स्मार्टफोन्स के बीच में कैसा मुकाबला होता है।

   
 
स्वास्थ्य