Back
Home » Business
आदित्य पुरी की सैलरी जानकर चौंक जायेंगे आप, जानिये कितना कमाते है हर महीने
Good Returns | 13th Aug, 2019 06:57 PM
  • दूसरे स्थान पर पर एक्सिस बैंक के अमिताभ चौधरी

    वहीं जनवरी में एक्सिस बैंक के सीईओ के तौर पर कमान संभालने वाले अमिताभ चौधरी 30 लाख रुपये की मंथली बेसिक सैलरी के साथ दूसरे स्थान पर हैं। देश में प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में एसेट्स के लिहाज से एक्सिस बैंक तीसरे स्थान पर है। कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक 27 लाख रुपये की मंथली बेसिक सैलरी के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं बैंकों की प्रॉफिटेबिलिटी और बैड लोन पर फोकस के बीच सीईओ की सैलरी एक बड़ा मुद्दा बनी थी। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को बैंकों के सीईओ के बोनस के लिए स्वीकृति रोकनी पड़ी थी। आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल का बैंकों के चीफ एग्जिक्युटिव की सैलरी और पर्क्स को लेकर सख्त रवैया था।

    अमेरिका जाना हो जायेगा कठ‍िन, जानें ट्रंप की नई योजना ये भी पढ़ें


  • सैलरी का डेटा बैंकों की एनुअल रिपोर्ट

    ग्लोबल एग्जिक्युटिव सर्च फर्म ईएमए पार्टनर्स के रीजनल मैनेजिंग पार्टनर (एशिया) के सुदर्शन ने बताया कि सीईओ लेवल पर सैलरी शेयरहोल्डर्स के लिए वैल्यू बनाने और बैंक के प्रदर्शन के महत्वपूर्ण मापदंडों में सुधार करने पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा, 'बेसिक सैलरी के अलावा बोनस और स्टॉक ऑप्शंस भी सीईओ के सैलरी पैकेज का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। जानकारी दें कि सैलरी के कैलकुलेशन में पर्क्स और अन्य चीजों को शामिल नहीं किया है, क्योंकि वे विभिन्न बैंकों में अलग-अलग तरीके से दिए जाते हैं। बैंकों के चीफ एग्जिक्युटिव की सैलरी का डेटा बैंकों की एनुअल रिपोर्ट से हासिल किया गया है।

    आर्थ‍िक सुरक्षा का तोहफा दें, अपनी बहनों को इस राखी में ये भी पढ़ें


  • मार्च में बैंक की कमान संभाले थे रवनीत गिल

    यस बैंक के सीईओ रवनीत गिल और पूर्व सीईओ राणा कपूर की बेसिक सैलरी कैलकुलेट नहीं की गई है, क्योंकि बैंक अपनी एनुअल रिपोर्ट में अलग से बेसिक सैलरी की जानकारी नहीं देता। गिल ने मार्च में बैंक की कमान संभाली थी और महीने उनकी सैलरी 59 लाख रुपये बताई गई है। जनवरी में समाप्त हुए 10 महीनों में राणा कपूर की सैलरी 6.48 करोड़ रुपये थी। एक्सिस बैंक की सीईओ के तौर पर 31 दिसंबर, 2018 को इस्तीफा देने वाली शिखा शर्मा की एवरेज सैलरी 24 लाख रुपये प्रति माह थी।

    ज‍ियो दिखाएगा रिलीज वाले दिन ही नई फिल्म, जानें योजना ये भी पढ़ें




नई द‍िल्‍ली: एचडीएफसी बैंक के सीईओ आदित्य पुरी देश में सबसे अधिक बेसिक मासिक सैलरी पाने वाले बैंक‍िंग सीईओ बने हुए है। जी हां वित्त वर्ष 2018-19 में इन्हें हर महीने बेसिक सैलरी के तौर पर 89 लाख रुपए मिले हैं। बता दे कि पुरी 25 वर्ष पहले बैंक की शुरुआत से इसकी अगुवाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि आदित्य पंजाब के गुरुदास पुर के रहने वाले हैं और उन्होंने चार्टेड अकाउंट की पढ़ाई की है। बैंकों के खुलने के न‍ियमों में आया बदलाव, आप भी जान लें ये भी पढ़ें

   
 
स्वास्थ्य