Back
Home » Entertainment
दिल चाहता है सीक्वल - तय हो चुकी है फिल्म की कहानी, अक्षय खन्ना ने दिया हिंट
Oneindia | 13th Aug, 2019 11:22 PM
  • आमिर नहीं थे पहली पसंद

    इस फिल्म में फरहान अख्तर ने आकाश का किरदार अक्षय खन्ना के लिए लिखा था। वहीं वे सिद्धार्थ के किरदार में ऋतिक रोशन को साइन करना चाहते थे वहीं सैफ अली खान समीर के लिए पहले ही फाइनल हो गए थे।


  • रिजेक्ट की फिल्म

    वहीं ऋतिक रोशन ने ये फिल्म रिजेक्ट की तो सिद्धार्थ के किरदार का ऑफर अभिषेक बच्चन के पास पहुंचा लेकिन उन्होंने भी इसे ठुकरा दिया।


  • ऐसे आए आमिर खान

    वही आमिर खान की इस फिल्म में एंट्री तक हुई जब अभिषेक बच्चन ने भी इस फिल्म के लिए नो बोल दिया।


  • आमिर खान की पत्नी

    इस फिल्म आमिर खान की पत्नी किरण राव भी नजर आई थीं। वे दिल चाहता है में साइड कैरेक्टर दीपा की दोस्त के किरदार में महज़ 2-3 मिनट के लिए दिखाई दी थीं।


  • बदली गई कास्टिंग

    बाद में इस फिल्म में आमिर को लिया गया तो फिल्म की पूरी कास्टिंग बदली गई। आकाश के रोल से अक्षय खन्ना का हटाकर आमिर को रखा गया। वहीं सिद्धार्थ का रोल अक्षय खन्ना को मिला और समीर के किरदार में सैफ ही रहे।


  • सैफ ने भी किया रिजेक्ट

    बता दें कि पहले सैफ इस फिल्म के लिए राजी नहीं थे लेकिन बाद में उन्हें डिंपल ने फिल्म करने के लिए राजी कर लिया।


  • आमिर की निकल गई लॉटरी

    इस फिल्म से पहले आमिर खान की लगान रिलीज हुई थी। जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। लगान रिलीज के एक महीने बाद दिल चाहता है के वक्त भी हाउसफुल जा रही थी।


  • इतने बार हुई रिजेक्ट

    इस फिल्म को ऋतिक और अभिषेक के अलावा शाहररुख खान, शाइनी आहूजा, चंद्रचूर सिंह, ईशा कोप्पिकर और सिकंदर खेर ने अलग-अलग किरदारों के लिए रिजेक्ट की थी। वहीं शालिनी के अंकल के किरदार में एक्टर ओमपुरी नजर आने वाले थे लेकिन उन्होंने भी ये फिल्म रिजेक्ट कर दी।


  • नेशनल अवॉर्ड मिला लेकिन यहां रिजेक्ट

    इस फिल्म को बेस्ट फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था लेकिन फिल्मफेयर के लिए फिल्म रिजेक्ट हो गई।


  • हिट हो गई तिकड़ी

    वहीं इस फिल्म में आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान की दोस्ती लोगों के दिलों में उतर गई। यहां तक कि तीनों का स्टाइल भी युवाओं में काफी मशहूर हुआ था।




अक्षय खन्ना सेक्शन 375 नाम की फिल्म में रिचा चड्ढा के अपोज़िट दिखाई देने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर आज ही रिलीज़ हुआ है जिससे ये एक बेहतरीन कोर्ट रूम ड्रामा लग रही है। ट्रेलर लॉन्च के दौरान अक्षय खन्ना ने दिल चाहता है सीक्वल पर पूछे जाने के बाद आखिरकार कुछ खुलासे कर ही दिए।

अक्षय ने बताया कि उनसे इस बारे में फरहान से बात हुई और उन्हें लगता है कि फिल्म का सीक्वल तब बनना चाहिए जब तीनों एक्टर 50 की उम्र पार कर लें। अब अक्षय के इस खुलासे से फैन्स काफी उत्साहित हैं क्योंकि जहां आमिर 50 का आंकड़ा पार कर चुके हैं वहीं सैफ और अक्षय भी जल्दी ही इस क्लब का हिस्सा बन जाएंगे।

हालांकि 2017 में मॉम के प्रमोशन के दौरान, इस बारे में अक्षय की कुछ और ही राय थी। अक्षय खन्ना का कहना था कि कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिनके सीक्वल बहुत सोच समझकर और तैयारी के साथ बनाए जाने चाहिए। अगर स्क्रिप्ट कमज़ोर रह गई तो ये सीक्वल हैजा की बीमारी की तरह हो जाते हैं, उनसे जितना दूर रहा जाए बेहतर है।

अक्षय का ये भी मानना था कि अभी दिल चाहता है सीक्वल बनाने का वक्त नहीं आया। अभी तो फिल्म को बस 15 साल ही बीते हैं। अभी 10 साल और बीतने चाहिए तब ये सीक्वल अच्छा बनेगा। खैर आप जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें -

   
 
स्वास्थ्य