Back
Home » Entertainment
"मैंने अक्षय कुमार को इक्का रीमेक के लिए साईन नहीं किया है लेकिन फिल्म बन रही है"
Oneindia | 14th Aug, 2019 09:04 AM
  • बाज़ीगर

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अब्बास मस्तान की फिल्म 'बाज़ीगर' का। हालांकि सबसे पहले इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे सलमान खान, लेकिन सलमान ने इसके लिए मना कर दिया। फिर बाद में फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया और अक्षय ने ये सोचकर मना कर दिया कि नेगेटिव रोल उनपर सूट नहीं करेगा।


  • रेस

    इसके बाद अगला नाम आता है सुपरहिट फिल्म रेस का। जी हां..अक्षय कुमार ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट किया था। इसे भी अब्बास मस्तान ने ही निर्देशित किया था।


  • भाग मिल्खा भाग

    इस फिल्म के लिए खुद मिल्खा सिंह चाहते थे कि अक्षय उनके किरदार को निभाएं लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। राकेश ओम प्रकाश मेहरा भी बड़ी शिद्दत से अक्षय को इस फिल्म में चाहते थे।


  • कैरेक्टर ढीला

    आपको शायद इस बात का पता ना हो कि सुपरहिट गाना अक्षय कुमार की फिल्म 'खट्टा मीठा' के लिए फिल्माने का सोचा गया था। लेकिन अक्षय ने ना सिर्फ इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करने से मना कर दिया बल्कि इस पर परफॉर्म करने से मना कर दिया।


  • हॉलीवुड

    सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं अक्षय कुमार हॉलीवुड की कुछ फिल्मों को भी रिजेक्ट कर चुके हैं। अक्षय को द रॉक यानि ड्वेन जॉनसन के साथ एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।


  • मुगल

    हाल ही में अक्षय कुमार ने भूषण कुमार की फिल्म मुग़ल, साईन करने के बाद छोड़ दी है। फिल्म गुलशन कुमार पर बनने वाली बायोपिक थी। अक्षय को फिल्म की स्क्रिप्ट और अपनी फीस, दोनों से ही दिक्कत थी।


  • स्पेशल 26

    नीरज पांडे की इस फिल्म की स्क्रिप्ट अक्षय कुमार ने पहली बार बिना पढ़े ही रिजेक्ट कर दी थी। हालांकि बस किस्मत से फिल्म दोबारा उनके पास पहुंच गई और उनका पूरा करियर पलट गया।


  • क्रैक

    नीरज पांडे की क्रैक पर अक्षय कुमार बेबी के बाद से ही काम करना शुरू करने वाले थे। फिल्म का एलान भी हो चुका था लेकिन अब खबर है कि अक्षय ने फिल्म छोड़ ही दी है।


  • प्रियदर्शन

    प्रियदर्शन भी काफी समय से अक्षय कुमार को अपने अगले प्रोजेक्ट में लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बार बार अक्षय कुमार उनके प्रोजेक्ट को दरकिनार कर दे रहे हैं।


  • जॉली एलएलबी 3

    खबर है कि मी टू मूवमेंट के बाद, डायरेक्ट सुभाष कपूर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते ये फिल्म भी खटाई में जा चुकी है। हालांकि इसकी पुष्टि फिलहाल किसी ने नहीं की है।




काफी समय से अक्षय कुमार का नाम तमिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कत्थी के हिंदी रीमेक से जुड़ा हुआ है। इस फिल्म को गजिनी डायरेक्टर एआर मुरूगादौस ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में विजय मुख्य भूमिका में थे। माना जा रहा था कि गजिनी डायरेक्टर अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म का हिंदी रीमेक बना रहे हैं। फिल्म का नाम था इक्का।

अब ये फिल्म बना रहे हैं मिशन मंगल डायरेक्टर जगन शक्ति लेकिन फिल्म के हीरो अक्षय कुमार नहीं है। जगन शक्ति ने एक इंटरव्यू में कहा कि फिल्म की कहानी पूरी हो चुकी है लेकिन हीरो फिलहाल तय नहीं है। वैसे भी अक्षय कुमार के पास अभी काफी प्रोजेक्ट्स हैं इसलिए उनका इंतज़ार करना मुश्किल है।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार को रूस्तम के लिए नेशनल अवार्ड मिला और एआर मुरूगादौस ने इस बारे में आपत्ति जताई। उन्होंने ये भी कहा कि चूंकि कमेटी के अध्यक्ष प्रियदर्शन थे, उन्होंने अक्षय के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है। इन सब बातों के बाद इस फिल्म की बात लगभग बंद हो गई थी।

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है कि जब अक्षय कुमार ने कोई फिल्म रिजेक्ट की हो या फिर लंबे समय तक उनका नाम किसी फिल्म से जुड़ा रहा हो पर अक्षय के हाथ फिल्म नहीं लगी -

   
 
स्वास्थ्य