Back
Home » Entertainment
पायरेसी की खतरनाक वेबसाइट तमिलरॅाकर्स ब्लॅाक, मिशन मंगल- बाटला हाउस Leak से सेफ!
Oneindia | 14th Aug, 2019 11:00 AM
  • डियर कॅामरेड

    साउथ के सुपरस्टार विजय देवराकोंडा की लोकप्रिय फिल्म डियर कॅामरेड को भी इस वेबसाइट ने रिलीज होने के तुरंत बाद लीक कर दिया था।


  • कबीर सिंह

    इस साल की कमाई करने वाली शाहिद कपूर स्टारर कबीर सिंह को भी रिलीज के दो दिन बाद लीक कर दिया गया था। हालांकि फिल्म के बिजनेस पर इसका अधिक असर नहीं पड़ा।


  • सुपर 30

    तमिलरॉकर्स ने आनंद कुमार की ऋतिक स्टारर बायोपिक सुपर 30 को लीक कर दिया था।


  • जजमेंटल है क्या

    26 जुलाई को रिलीज हुई कंगना रनौत और राजकुमार राव की जजमेंटल है क्या को भी रिलीज के अगले दिन लीक कर दिया गया।


  • भारत

    सलमान खान और कैटरीना कैफ की पीरियड ड्रामा फिल्म भारत को पाइरेसी वेबसाइट तमिलरॉकर्स ने ऑनलाइन लीक कर चुकी है।


  • द लॉयन किंग

    रिलीज के बाद ही तमिलरॉकर्स समेत कई पाइरेटेड वेबसाइट्स पर द लॉयन किंग एचडी में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो चुकी है।


  • उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक

    सारी कोशिश के बाद भी विकी कौशल की सुपरहिट फिल्म उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक को भी लीक कर दिया गया था।




मिशन मंगल, बाटला हाउस और साहो। अगस्त में ये तीनों बिग स्टार्स फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार है। हर बार की तरह इस बार रिलीज से पहले मेकर्श को पायरेसी और वेबसाइट पर फिल्म लीक होने का डर सता रहा था। लेकिन अब इन तीनों फिल्मों के साथ भारतीय सिनेमा की हर फिल्म को लीक करने पर या फिर उसका पायरेसी करने पर रोक लगा दी गई है।

जी हां, दिल्ली हाईकोर्ट ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश दिया है कि वह तमिल रॅाकर्स, EZTV, कैटमूवीज और लाइमटाॅरेंट जैसी वेबसाइट को सर्विस देना बंद करें। अंतरिम रिपोर्ट में जस्टिस संजीव नरूला ने ISPs को निर्देश दिया है कि वे इन वेबसाइट्स के यूआरएल और आईपी एड्रेस ब्लॅाक करें।

बता दें कि ये आदेश एक याचिका दायर करने के बाद दिया गया है। याचिका में वॅार्नर ब्रॅास ने बताया कि वे वेबसाइट्स न सिर्फ उनका ऑरिजनल कंटेंट होस्ट, स्ट्रीम, रीप्रोड्यूस और डिस्ट्रिब्यूट कर रही हैं बल्कि इसे लोगों को उपल्बध करा कर उनसे कम्यूनिकेट कर रही है।

गौरतलब है कि पायरेसी के लिए सबसे तेज और खतरनाक वेबसाइट तमिल रॅाकर्स को माना जाता है। ये वेबसाइट फिल्म और वेब सीरीज के रिलीज होने के दो दिन के भीतर लीक कर देती है। जिसके कारण मेकर्स को अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है। वैसे आपको बता दें कि अब तक इन सभी बिग स्टार्स की फिल्मों को रिलीज होते ही लीक कर दिया गया है। यहां देखिए पूरी रिपोर्ट

   
 
स्वास्थ्य